ग्रेटर नोएडा वासियों के लिए ख़ुशी की खबर: अब घर बैठे कर सकते हैं सामुदायिक केंद्र की बुकिंग

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (13/06/2022): शहरवासियों को अब समारोह का आयोजन करने के लिए ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के चक्कर नहीं लगाने पड़ेंगे। अब निवासी ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की वेबसाइट के जरिए ऑनलाइ सामुदायिक केंद्र की बुकिंग करा सकेंगे। अगले 10 दिन में प्राधिकरण की वेबसाइट पर अपलोड किया गया लिंक सक्रिय हो जाएगा।

बता दें कि सेक्टरों और गांवों में बने सामुदायिक केंद्र में शादी समारोह व अन्य आयोजनों के लिए लोगों को प्राधिकरण कार्यालय पर आकर बुकिंग करानी पड़ती थी। कई बार लोगों को जानकारी नहीं होती कि जिस दिन की बुकिंग करवाने वे जा रहे हैं उस दिन सामुदायिक केंद्र पर कोई बुकिंग है या नहीं। प्राधिकरण कार्यालय पहुंचने पर यह जानकारी हो पाती थी जिससे उनका समय बर्बाद होता था।

इसलिए शहरवासियों को कोई परेशानी ना हो इसके लिए ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण में यह ऑनलाइन की सुविधा लाई है।
अब ऑनलाइन सुविधा होने से नागरिकों को घर बैठे यह भी जानकारी हो सकेगी कि किस दिन सामुदायिक केंद्र की बुकिंग खाली है।

दरअसल समुदायिक केंद्र पर शादी समारोह के आयोजन करने में होटल, लाज आदि के मुकाबले काफी किफायती शुल्क में बुकिंग हो जाती है। सेक्टर के अंदर ही समारोह होने से आसानी भी रहती है ऐसे में लोग समुदायिक केंद्र को ही प्राथमिकता देते हैं।

वर्तमान में सामुदायिक केंद्र की बुकिंग 15 हजार रुपए और जीएसटी शुल्क भी देना होता है। साथ ही अब ऑनलाइन बुकिंग होने से लोगों को काफी राहत मिलेगी।

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के एसीईओ दीप चंद्र ने बताया कि अगले 10 दिन में ऑनलाइन बुकिंग बीटा वर्जन की शुरुआत हो जाएगी। आगे उन्होंने कहा कि शहरवासियों की सुविधा के लिए अन्य सेवाएं भी जल्द ही ऑनलाइन शुरू की जाएंगी।

Share