किसानों के अतिरिक्त मुआवजा राशि का वितरण जल्द शुरू करने की मांग हुई तेज

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (01/06/2022): अतिरिक्त मुआवजे की मांग को लेकर मंगलवार को किसानों ने यमुना प्राधिकरण के सीईओ डॉ अरूण वीर सिंह से मुलाकात की। जिसमें किसानों ने अतिरिक्त मुआवजा राशि का वितरण जल्द शुरू करने की मांग की।

सुप्रीम कोर्ट द्वारा यमुना प्राधिकरण से प्रभावित किसानों को 64.7 प्रतिशत अतिरिक्त मुआवजा वितरण पर मुहर लगाई जा चुकी है। इसके साथ ही प्रदेश सरकार के उस शासनादेश को भी वैध करार कर दिया है जिसके तहत प्राधिकरण आवंटियों से यह राशि वसूल कर किसानों को अतिरिक्त मुआवजा वितरण करेंगे।

बता दें कि इलाहाबाद हाई कोर्ट ने इस शासनादेश को रद्द कर दिया था। लेकिन अब सुप्रीम कोर्ट से मुहर लगाने के बाद किसानों ने अतिरिक्त मुआवजा राशि के लिए प्राधिकरण पर दबाव बढ़ा दिया है।

यमुना प्राधिकरण क्षेत्र के किसानों ने मंगलवार को सीईओ से मिलकर कहा कि उन्हें मुआवजे की राशि का वितरण जल्द से जल्द शुरू किया जाए । उन्होंने लंबी कानूनी लड़ाई लड़ी है।

सीईओ डॉ अरूण वीर सिंह ने कहा कि अतिरिक्त मुआवजा राशि को आवंटियों से वसूलकर किसानो के बीच वितरण की जाएगी। और बड़े आवंटियों के साथ जल्द से जल्द बैठक कर अतिरिक्त मुआवजा राशि वसूलने की प्रक्रिया तय की जाएगी।

आगे उन्होंने कहा कि प्राधिकरण अधिकतर किसानों को पहले ही अतिरिक्त मुआवजा बांटा जा चुका है। जो किसान बचे हुए कहा उन्हें भी जल्द से जल्द मुआवजे की राशि को वितरण किया जाएगा।

Share