“दिव्य प्रेम सेवा मिशन” द्वारा दिव्य एवं भव्य भजन संध्या का आयोजन

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (20 मई 2022):  “स्वयं को इस जन्म और अगले जन्म में भी काम में लगाइए, बिना प्रयत्न के आप समृद्ध नहीं बन सकते।भले भूमि उपजाऊ हो लेकिन बिना खेती किए उसमें प्रचुर मात्रा में फसल नहीं उगाई जा सकती।”

“प्लेटो”

हिंदुस्तान हमेशा से ज्ञान,विज्ञान,दर्शन एवं चिंतन की भूमि रही है। हिंदुस्तान की इस प्रांजल एवं पवित्र धरा पर एक से एक विभूति एवं मनीषियों का अवतरण हुआ है। हमेशा से भारतीय संस्कृति में मानव सेवा को सर्वोच्च सेवा माना जाता रहा है। हिंदुस्तान जैसे आस्तिक एवं धार्मिक देश और पावन धरा पर लोग “सर्व धर्म समभाव” एवं “सर्वे भवन्तु सुखिनः” में विश्वास करते हैं। लोग पूरे विश्व को अपना कुटुम्ब मानते हैं और सभी के लोककल्याण हेतु ईश्वर एवं अपने आराध्यों से प्रार्थना करते हैं।

देवभूमि एवं बाबा केदारनाथ की आशीर्वादग्राही उत्तराखंड के प्रांजल एवं माँ गंगा की गोद में फलित हरिद्वार में संचालित लोककल्याण हेतु निस्वार्थ भाव से लोगों के सेवा में सदैव समर्पित संस्था ” दिव्य प्रेम सेवा मिशन” ने अपनी 25 वर्ष की यात्रा पूरी कर ली है। अपने रजत यात्रा के पूर्ण होने के प्रांजल अवसर पर संस्था द्वारा आज अर्थात 20 मई 2022 को ग्रेटर नोएडा स्थित “गौत्तमबुद्ध विश्विद्यालय” के परिसर में सायंकाल 4:30 बजे सुप्रसिद्ध भजन गायक हंसराज रघुवंशी द्वारा दिव्य भजन संध्या का आयोजन किया जा रहा है। जहां संस्था के समस्त महनीय व्यक्तित्व एवं प्रबुद्ध कार्यकर्ताओं की मौजूदगी रहेगी।

इस भजन संध्या के दौरान रजत यात्रा के पूर्ण होने पवित्र एवं पावन अवसर पर नव ऊर्जा एवं सेवा भाव से ओतप्रोत कार्यर्ताओं एवं वरिष्ठ सदस्यों द्वारा और व्यापक स्तर मानव सेवा का प्रण लिया जाएगा।

संस्था के संस्थापक डॉ आशीष आज लाखों युवाओं के लिए प्रेरणा के स्त्रोत बने हैं। ज्ञात हो कि प्रयागराज के एक युवक के लिए दो दशक पहले हरिद्वार आकर समाज की परंपराओं के विरूद्ध जाकर इस संस्था की स्थापना करना आसान नहीं था, लेकिन अपने दृढ़ निश्चय और लगन से उन्होंने एक मिसाल कायम की है और यह साबित किया कि यदि आपके मन में सेवा भाव एवं समर्पण की भावना हो तो आप मुश्किल से मुश्किल लक्ष्यों को प्राप्त कर सकते हैं।

ज्ञात हो कि दिव्य प्रेम सेवा मिशन डॉक्टर आशीष गौतम अध्यक्ष के मार्गदर्शन में कई अनुकरणीय और प्रशंसनीय कार्यकलाप कर रहा है जैसे कुष्ठ रोगियों के उपचार के लिए क्लिनिक, सामाजिक रूप से हाशिए पर पड़े कुष्ठ रोगियों के बच्चों के लिए स्कूल, छात्रों, विशेष रूप से लड़कियों के लिए छात्रावास और वहां रह रहे बच्चों के समग्र विकास के लिए कौशल विकास केंद्र सहित कई अन्य लोककल्याण में समर्पित योजनाओं को संचालित कर रहा है।

सम्पूर्ण कार्यक्रम का टेन न्यूज नेटवर्क के यूट्यूब चैनल एवं फेसबुक पेज पर लाइव प्रसारण किया जाएगा।

 

https://www.youtube.com/watch?v=spM2Nni1dbY

https://www.facebook.com/336561396477230/posts/2691376270995719/

Share