विवान और सानवी ने स्वर्ण पदक किया अपने नाम, माता-पिता दोनों हैं सिविल सेवा अधिकारी

टेन न्यूज नेटवर्क

गौतम बुद्ध नगर (17/05/2022): जिलाधिकारी गौत्तमबुद्ध नगर सुहास एलवाई के बच्चे ने किया देश का नाम रौशन। सुहास एल वाई के बेटा और बेटी ने ताइक्वांडो चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल जीता है इस चैंपियनशिप में करीब 350 से ज्यादा खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया था इनमें से सुहास एलवाई और ऋतु सुहास के बेटा और बेटी ने चैंपियनशिप में गोल्ड जीता है।

 

प्राप्त जानकारी के अनुसार 350 से ज्यादा खिलाड़ियों ने इस चैंपियनशिप में हिस्सा लिया था। सुहास एलवाई और ऋतु के बच्चे विवान सुहास और सानवी सुहास ताइक्वांडो चैंपियनशिप में हिस्सा लेने गए थे। इस चैंपियनशिप में च दोनों ने गोल्ड मेडल जीतकर देश का नाम रौशन किया है इस पर गौतम बुद्ध नगर और गाजियाबाद के लोग सुहास एलवाई और ऋतु एलवाई को बधाइयां दे रहे हैं आपकी जानकारी के लिए बता दें कि सुहास एलवाई गौतमबुद्ध नगर के जिलाधिकारी और ऋतु गाजियाबाद की एडीएम है।

बच्चों के साथ साथ उनके माता-पिता भी खेल की दुनिया में काफी नाम कमा चुके हैं सुहास एलवाई दुनिया के नंबर 3 के बैडमिंटन खिलाड़ी हैं उन्होंने साल 2018 में जकार्ता में हुए एशियन पैरा गेम्स में ब्रॉन्ज मेडल जीता था। सुहास एल वाई ने बीते 5 सितंबर को 2021 में टोक्यो पैरा ओलंपिक में इतिहास रचा था । सुहास एलवाई ने टोक्यो पैरा ओलंपिक में सिल्वर मेडल हासिल किया था।

सुहास एलवाई देश के पहले ऐसे अधिकारी हैं जिन्हें पैरा ओलंपिक में हिस्सा लेने का मौका मिला और उन्होंने सिल्वर मेडल अपनी झोली में डाला था। सुहास इससे पहले युगांडा पैरा बैडमिंटन इंटरनेशनल टूर्नामेंट में कांस्य पदक और तुर्की इंटरनेशनल टूर्नामेंट में पुरुष सिंगल्स का खिताब जीत चुके हैं ।

Share