गलगोटिया कालेज अध्यनरत छात्रों को किए गए टेबलेट एवं स्मार्ट फोन वितरण

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (17/05/2022): उत्तर प्रदेश सरकार की युवाओं के तकनीकि सशक्तिकरण हेतु टेबलेट एवं स्मार्ट फोन वितरण योजना के अंतर्गत गलगोटिया काॅलेज ऑफ इंजीनियरिंग एण्ड टैक्नोलाॅजी ग्रेटर नोएडा में सत्र 2021-22 में अध्यनरत छात्रों को टेबलेट एवं स्मार्ट फोन वितरण किये गये।

कार्यक्रम में जेवर विधानसभा के माननीय विधायक धिरेन्द्र सिंह, उत्तर प्रदेश एमएसएमई और स्टार्टअप फोरम के चेयरमैन सचिन गोयल और गलगोटियाज एजुकेशनल इंस्टिटयूट के सीईओ ध्रुव गलगोटिया ने मुख्य अतिथि के रूप में शामिल होकर छात्रों को टेबलेट बांटे।

गलगोटिया काॅलेज ऑफ इंजीनियरिंग एण्ड टैक्नोलाॅजी, गलगोटिया इंस्टिटयूट ऑफ मैनेजमेंट एण्ड टैक्नोलाॅजी और गलगोटिया काॅलेज ऑफ फार्मेसी के कुल मिलाकर 1183 छात्रों को टेबलेट दिये गये।

छात्रों को संबोधित करते हुए माननीय विधायक धिरेन्द्र सिंह ने कहा कि शिक्षा की कोई सीमा नही होती चाहे आप किसी भी विद्या में शिक्षा ले रहें हों।

उन्होंने भारत की प्राचीन गुरूकुल पद्धति का जिक्र करते हुए कह कि गुरू और शिष्य का परस्पर सम्बंध हमारी संस्कृति को दृशाता है। जिसको बाहरी आक्रांताओ ने खत्म करने की अनेकों कोशिश की लेकिन सफल नही हो पाये।

उन्होंने डिजिटल संसाधनो के बारे में कहा कि ये टेबलेट और मोबाइल ही हैं जो आज आसानी से हर क्षेत्र की जानकारी आपको दे देते हैं। आप इन संसाधनो का उपयोग देश और समाज के हित मे करें।

सीईओ ध्रुव गलगोटिया ने कहा कि मैं आशा करता हूँ कि केंद्र एवं प्रदेश सरकार द्वारा संचालित योजनाओं जैसे पीएम मुद्रा, पीएम युवा स्वरोजगार, विश्वकर्मा श्रम सम्मान एवं अन्य लाभकारी योजनाओं की तराह ही यह टैबलेट वितरण योजना भी देश के युवा वर्ग को लाभांवित करेगी और उन्हें आधुनिक एवं तकनीकि शिक्षा के पथ पर अग्रसर करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगी।

जो कि देश के परम आदरणीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के आत्मनिर्भर भारत के सपने को साकार करने में सहायक सिद्ध होगी। अंत में सीईओ ध्रुव गलगोटिया ने दोनो अतिथियों को स्मृति चिंह देकर सम्मानित किया।

इस दौरान इंजीनियरिंग काॅलेज के निदेशक डाॅ0 बृजेश कुमार, जीआईएमटी के निदेशक डाॅ0 जेपी पाठक, फार्मेसी के निदेशक डाॅ0 विक्रम शर्मा, कंप्यूटर सांईस विभाग के डीन डाॅ0 विष्णु शर्मा, प्रो0 रवि पाठक, व्यवस्थापक अधिकारी आशीष मिश्रा और सभी अध्यापक मौजूद रहे।

Share