नन्हक फाउंडेशन के कार्यकर्ताओं ने विश्व पृथ्वी दिवस पर वृक्षारोपण एवं पर्यावरण संरक्षण का दिलाया शपथ

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (23/04/2022): विश्व पृथ्वी दिवस के अवसर पर ग्रेटर नोएडा के सेक्टर इटा वन में ‘बिगिनिंग मिशन एजुकेशन सेंटर’ के बच्चों ने पृथ्वी को जानने की कोशिश की और अपनी कलात्मकता के द्वारा इसे प्रदर्शित किया। अपनी समझ को अपनी कलाकृति के रूप में उकेरने की एक अच्छी कोशिश की। और साथ ही शपथ लिया कि इसका दुरुपयोग ना हो इसलिए बहुत सारे पेड़ लगाकर इसकी रक्षा करेंगे।

इस सेंटर पर नन्हक फाउंडेशन द्वारा आर्थिक रूप से कमजोर परिवार के बच्चों एवं उन बालिकाओं के लिए, जिन्होंने की अपनी शिक्षा शुरू करने से पहले ही छोड़ दी और अपने परिवार के लिए रोटी में अपने माता-पिता का हाथ बटाना शुरू कर दिया। इनके लिए निशुल्क रूप से शिक्षित करने एवं इनके सर्वांगीण विकास पर निरंतर काम कर रही है।

नन्हक फाउंडेशन की फाउंडर साधना सिन्हा का कहना है कि हम घरों में काम करने वाली लड़कियों को भी कई तरह का लालच देकर दिन में 2 घंटे अपने सेंटर पर पढ़ने के लिए प्रेरित कर रहे हैं इस दौरान उन्हें शिक्षा की महत्ता एवं अपने आप को कैसे आगे लाया जाए इसके लिए प्रोत्साहित करते हैं साथ ही इनके व्यवसायिक शिक्षा पर भी काम करने की कोशिश है अगर हमें समाज का साथ मिलता रहा‌ और हम सक्षम रहे तो हम इन सबके जीवन के स्तर को सुधारने की भरपूर कोशिश करेंगे|

Share