सावधान! DTH रिचार्ज कराते समय इन चीजों का रखे ध्यान, नहीं तो आपका एकाउंट हो सकता है खाली

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (12/04/2022): अब आप को DTH रिचार्ज कराते समय भी सावधानी बरतनी होगी सावधानी क्यों बरतनी होगी यह भी आपके लिए जानना बहुत जरूरी है ।

सूरजपुर स्थित BSF कैंप में तैनात एक सिपाही को अपने घर में लगे डीटीएच का रिचार्ज बहुत ही महंगा पड़ गया । सिपाही ने रिचार्ज फेल होने पर इंटरनेट से डीटीएच कंपनी के कस्टमर केयर का नंबर सर्च किया वह नंबर जालसाजो का निकला।

जालसाजो ने ऐप डाउनलोड करा कर ओटीपी पूछ कर सिपाही के अकाउंट से 7 बार में 90000 रुपए निकाल लिए पीड़ित ने ठगी की शिकायत सूरजपुर कोतवाली से की है पुलिस ने मामला दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

पंजाब के रहने वाले भूपेंद्र सिंह बीएसएफ में सिपाही हैं उन्होंने बताया कि उनके परिवार के घर के डीटीएच का रिचार्ज खत्म हो गया है तो उन्होंने अपने वॉलेट एप से 360 का रिचार्ज कर दिया । फिर थोड़ी देर बाद रिचार्ज फेल होता दिखाई दिया लेकिन उनके अकाउंट से 360 रुपए भी कट गए। इसके बाद भूपेंद्र सिंह ने इंटरनेट से कस्टमर केयर का नंबर निकाल कर कॉल किया तो उन्होंने 2 दिन में रुपए रिफंड करने का आश्वासन दिया।

कुछ देर बाद एक युवक ने सिपाही को कस्टमर केयर बनकर कॉल किया उन्होंने बताया कि जो पैसे कटे हैं उसे डीटीएच कंपनी नहीं वॉलेट एप वाली कंपनी देगी उन्होंने कहा कि आप इंटरनेट से ई वॉलेट के कस्टमर केयर का नंबर लेकर बात करें कि वॉलेट के कस्टमर केयर से बात करने के बाद एक और कॉल आई उन्होंने बताया कि आपका पैसा रिफंड हो जाएगा आरोप है कि युवक ने एक मोबाइल ऐप डाउनलोड करा कर सिपाही से सभी डिटेल पूछ ली जिसके बाद उनके अकाउंट से 7 बार में 90000 रुपए निकाल लिए।।

Share