गौतम बुद्ध विश्वविद्यालय ने भरी प्लेसमेंट की नई उड़ान

साल दर साल बेहतर उच्च शिक्षा प्रदान कराने वाली गौतम बुद्ध विश्वविद्यालय ने इस बार प्लेसमेंट का नया कीर्तिमान स्थापित किया है। विश्वविद्यालय के अब तक इंजीनियरिंग एवं मैनेजमेंट के 354 स्टूडेंट्स के हाथों में जॉब लेटर है, तो वहीं कुछ रिजल्ट अवेटेड हैं, जिससे यह आंकड़ा ओर भी बढ़ने की उम्मीद है। स्टूडेंट्स के चेहरे खिले हैं तो वही टीचर्स भी खुशी से फूले नहीं समा रहे है, हो भी क्यों न, विश्वविद्यालय ने अपने गत वर्षों के सभी रिकॉर्ड तोड़ते हुए प्लेसमेंट की नई उड़ान भरी है।

जी०बी०यू० में सत्र 2021-22 के स्टूडेंट्स के प्लेसमेंट का सिलसिला सितम्बर 2021 से शुरू हो गया जो कि जून 2022 तक चलेगा। पिछले सालों के मुकाबले में इस साल प्लेसमेंट का रिकॉर्ड ज्यादा होने का अनुमान लगाया जा रहा है। इस साल का अब तक सबसे हाईएस्ट सैलरी पैकेज 40 लाख अहमदाबाद स्थित स्टार्टअप ओम बी.पी.एम. एलएलपी ने ऑफर किया। जबकि एडोब इंडिया ने 24 लाख का पैकेज ऑफर किया। इस वर्ष अभी तक का एवरेज सैलरी पैकेज 5 लाख रहा है। ये सभी स्टूडेंट्स विभिन्न चरणों की ऑनलाइन परीक्षा और साक्षात्कार में सफल होने पर प्लेसमेंट के लिए चुने गए हैं। इनमे विप्रो में 48 छात्रों का, चेग् इंडिया में 29 छात्रों का, एचसीएल में 15 छात्रों का, हाईटेक्स्ट नेक्स्ट इंजीनियरिंग में 20 छात्रों का, नगार्रो में 17 छात्रों का, क्वाल्टेक कंसल्टेंट में 10 छात्रों का, अपग्रेड एजूकेशन में 24 छात्रों का, चेतू इंडिया में 24 छात्रों का, सीआरटीडी टेक्नोलॉजी में 12 छात्रों का, बायजुएस में 8 छात्रों का, एस्ट्रिया आईटी सर्विसेज में 8 छात्रों का एवं रिवेचर इंडिया में 9 छात्रों का प्लेसमेंट हुआ हैं।

इंजीनियरिंग एवं मैनेजमेंट के चयनित 354 में से 6 छात्र ऐसे है जिनके पास 4 अलग – अलग कंपनियों के जॉब लेटर है, तथा 19 छात्र ऐसे है जिनके पास 3 कंपनियों के जॉब लेटर है और 77 छात्र ऐसे जिनके पास 2 कंपनियों के जॉब लेटर है। जिनमें कंप्यूटर इंजीनियरिंग के छात्र अभिनव अमर जिसका चयन नगाररो, प्रिस्टेंट, एक्यूलाइट डिजिटल एवं ससकेंन में हुआ हैं अनुज गुप्ता जिसका चयन हेक्सावर, विप्रो, एस्ट्रेया आई टी सर्विसेज एवं फोर्सबोल्ट में हुआ है एवं मैनेजमेंट की छात्रा वंशिका श्रीवास्तव का चयन एचसीएल एवं बायजूस में हुआ हैं ने बताया कि वे ये ऑफर पाकर अत्यधिक खुश हैं तीनों ने अपने शिक्षकों का एवं प्लेसमेंट सेल को धन्यवाद दिया।

विश्वविद्यालय में भारी संख्या में प्लेसमेंट पर विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो० रविन्द्र कुमार सिन्हा एवं कुलसचिव डॉ० विश्वाश त्रिपाठी ने सभी चयनित स्टूडेंट को बधाई दी और उनके उज्ज्वल भविष्य के लिए शुभकामनाएं की।

Share