ग्रेड्स इंटरनेशनल स्कूल में आधुनिक माॅडलों और नाटक के साथ मनाया गया नेशनल साइंस डे

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (28/02/2022): ग्रेटर नोएडा के ग्रेड्स इंटरनेशनल स्कूल में सोमवार को साइंस एक्सहिबिशन लगाकर नेशनल साइंस डे मनाया गया। साइंस एक्सहिबिशन का शुभारंभ जिम्स डायरेक्टर ब्रिगेडियर डॉ राकेश गुप्ता ने अपने कर कमलों द्वारा किया।

नेशनल साइंस डे पर साइंस एग्जीबिशन में स्कूल के बच्चों द्वारा विभिन्न प्रकार के माॅडलस बनाए गए। जिसमें पर्यावरण संरक्षण के संबंधित माॅडल, टेक्नोलॉजी के संबंधित माॅडल, विज्ञान से संबंधित माॅडल, और शरीर विज्ञान के संबंधित माॅडल शामिल थे।

नेशनल साइंस डे के अवसर पर स्कूल की प्रिंसिपल अदिति बसु रॉय ने कहा आज के समय में रेगुलर शिक्षा के साथ एक्स्ट्रा एक्टिविटीज भी बच्चों के लिए बहुत जरूरी है। इसलिए बच्चों की प्रतिभा को बढ़ाने के लिए नेशनल साइंस डे पर बच्चों द्वारा साइंस एग्जीबिशन लगाई है, जिसमें विभिन्न प्रकार के आधुनिक युग माॅडलस व प्रोजेक्ट शामिल किए गए।

इसके साथ ही नेशनल साइंस डे के अवसर पर बच्चों द्वारा नाटक की प्रस्तुति भी की गई। जिसमें नाटक गो करोना गो और ढोंगी बाबा को सभी ने खूब सराहा।

नेशनल साइंस डे पर साइंस एग्जीबिशन में जिम्स डायरेक्टर बिग्रेडियर डॉ राकेश गुप्ता, नोवरा के प्रेसिडेंट रंजन, टेन न्यूज़ के संस्थापक, गजानन माली, स्कूल के समस्त टीम और बच्चों के अभिभावक उपस्थित रहे।

 

Share