जीएनआईओटी एमबीए इंस्टिट्यूट में स्पिकमैके संस्था ने संस्कृति और शास्त्रीय संगीत पर दिया ज्ञान

4 फरवरी 22 को जीएनआईओटी एमबीए इंस्टिट्यूट द्वारा स्पिकमैके ओरिएंटेशन का आयोजन जूम प्लेटफॉर्म पर दोपहर 2:00 बजे से किया गया। जूम और यूट्यूब लाइव के माध्यम से सत्र में छात्रों के साथ सभी संकायों ने भाग लिया।

स्पिक मैके युवाओं के बीच भारतीय शास्त्रीय संगीत और संस्कृति को बढ़ावा देने के लिए एक सोसायटी है।

प्रो (डॉ.) रुद्रेश पांडे, निदेशक जीएनआईओटी-एमबीए संस्थान ने अतिथि का स्वागत किया।

डॉ। राजश्री सिंह, यूपी वेस्ट कॉर्डिनेटर और वाइस चेयरपर्सन ने SPICMACAY और भारत की संस्कृति के बारे में जानकारी दी और SPICMACAY लोगो आई की सुंदरता के बारे में भी बताया जो सत्य के गहरे तत्वों के साथ जीवन को देखने के लिए आंतरिक ज्ञान, धारणा और पूछताछ का प्रतिनिधित्व करती है।
अतिथि कलाकार नैन्सी साहू, एक कलाकार और आईटी पेशेवर ने रवींद्रनाथ टैगोर द्वारा बनाई गई एक नृत्य शैली रवींद्रनाट्यम को समझाया।

नैन्सी साहू GNIOT के पूर्व छात्र हैं और एक शक्तिशाली बयान देने के लिए नृत्य का उपयोग करती हैं। अपने एक प्रदर्शन में, उन्होंने उन परिवारों के दर्द और दुख को चित्रित किया, जिन्होंने जम्मू-कश्मीर में पुलवामा आतंकी हमले में अपने प्रियजनों को खो दिया था। रवींद्रनाट्यम में उन्होंने जो बैले प्रस्तुत किया, उसमें निराशा और बेबसी का भाव झलक रहा था।

सबा खान, समन्वयक स्पिक मैके- गौतम बुद्ध नगर और प्रमुख, कैरियर विकास केंद्र ने स्पिकमैके क्लब के बारे में बात की जो जीएनआईओटी में स्थापित है और छात्र विभिन्न गतिविधियों और कार्यक्रमों का आयोजन करके हमारी संस्कृति और शास्त्रीय संगीत सीख सकेंगे।

अंत में सबा खान ने विशिष्ट अतिथियों, निदेशक महोदय, संकाय सदस्यों और छात्रों को उनके अच्छे समन्वय और समर्थन के लिए धन्यवाद दिया।

Share