गलगोटियाज विश्वविद्यालय के एनसीसी कैडेट्स को उ.प्र राज्यपाल ने किया सम्मानित, गणतंत्र दिवस परेड में लिया था भाग

भारत गणराज्य के ७३ वें गणतंत्र दिवस उत्सव की परेड के लिए गलगोटियाज विश्वविद्यालय के तीन एनसीसी छात्रों का चयन किया गया था। इन छात्रों ने आजादी के अमृत महोत्सव के अंतर्गत राजपथ पर होने वाले सांस्कृतिक कार्यक्रमों और विशेष रूप से प्रधानमंत्री रैली में भाग लिया था। गलगोटियाज विश्वविद्यालय की ३१ वी यूपी कन्या एनसीसी वाहिनी की ज्योति बिस्ट और दीपिका नेगी एवं ४० वी यूपी एनसीसी बटालियन के प्रियांशु दीक्षित को पीएम रैली के लिये चयन किया गया था।

विश्वविद्यालय के मीडिया प्रभारी श्रीशांत शर्मा ने बताया कि गणतंत्र दिवस में प्रधानमंत्री रैली में कैडेटस दीपिका नेगी ने लेफ्ट मार्कर के रूप में रैली का प्रतिनिधित्व किया। विश्वविद्यालय के तीनो एनसीसी कैडेटों को श्रेृष्ठ प्रदर्शन के लिये उत्तर प्रदेश की राज्यपाल ने स्वर्ण और रजत पदक से सम्मानित किया है। लखनऊ में आयोजित एक कार्यक्रम में जूनियर अंडर ऑफिसर दीपिका नेगी को गवर्नर गोल्ड मेडल जूनियर अंडर ऑफिसर ज्योति बिष्ट को गवर्नर सिलवर मेडल और जूनियर अंडर ऑफिसर प्रियांशु दिक्षित को गवर्नर सिलवर मेडल से सम्मानित किया गया।

विश्वविद्यालय के मुख्य कार्यकारी अधिकारी ध्रुव गलगोटिया और कुलपति प्रो० डॉ० प्रीति बजाज ने इस राष्ट्रीय उपलब्धि के लिए छात्रों और दोनों एनसीसी अधिकारी लेफ्टीनेंट गार्गी त्यागी और प्रशिक्षक दुष्यंत राणा को बधाई देते हुए कहा की यह सभी की अथक मेहनत और प्रयासों का परिणाम है। विश्वविद्यालय के लिए एक बड़ी उपलब्धि है।

Share