किसान का आरोप बिजली विभाग की लापरवाही से , 3 बीघा फसल जलकर राख।

GREATER NOIDA (21/12/2021): ग्रेटर नोएडा के जहांगीरपुर में पीड़ित किसान का बिजली विभाग पर आरोप कि उसके बार बार जर्जर तारों की शिकायत बिजली विभाग से किए के बाद भी नहीं हुए ठीक तार और इसके कारण बिजली विभाग की इसी लापरवाही से उसकी 3 बीघा फसल जलकर हुई राख ।

पीड़ित किसान ने बिजली विभाग पर आरोप लगते हुए कहा कि वह घटना से करीब 8 दिन पहले 14 दिसंबर से लगातार बिजली विभाग को शिकायत कर रहा था कि उसके खेत के ऊपर बिजली के जर्जर तार लटके हुए हैं, जो कभी भी टूट सकते हैं। इस मामले की शिकायत देते हुए पीड़ित किसान ने तारों को ठीक करवाने की मांग की थी, लेकिन उसके बावजूद भी बिजली विभाग ने उस पर ध्यान नहीं दिया। और जिसके परिणामस्वरूप बिजली विभाग की लापरवाही के कारण हुए हादसे में आज उसकी तीन बीघा की फसल जलकर राख हो गई। किसान ने बताया कि उसने इस बार ईख की खेती की थी, जो जलकर राख हो गई है। जिसमें किसान को हजारों का नुकसान हुआ। किसान ने इस घटना का जिम्मेदार सिर्फ और सिर्फ बिजली विभाग है। अब पीड़ित किसान ने किसान संगठन के साथ मिलकर बिजलीघर पर प्रदर्शन किया है।

और इसके साथ ही बिजली विभाग के एसडीओ ने पीड़ित किसान और किसान संगठन को आश्वासन दिया है कि एक महीने के भीतर बिजली विभाग किसान की समस्या का समाधान करेगा। और साथ ही पीड़ित किसान से नुकसान का पूरा डाटा मांगा गया है। और जांच के बाद पीड़ित को मुआवजे भी मुहैया कराने का आश्वासन दिया।

Share