सिलिंडर लीक होने से लगी आग, विवाह का सामान हुआ राख

ग्रेटर नोएडा: थाना बीटा-2 क्षेत्रांतर्गत सेक्टर-37 में एक घर में शनिवार को सिलेंडर लीक होने की वजह से आग लग गई। अफरातफरी में दो बहनें घर में अंदर ही फंस गई। सूचना मिलने पर अग्नस्थल पर पहुंचे पुलिस और दमकल कमियों ने दोनों बहनों की जान बचाकर सुरक्षित घर से बाहर निकाला और फायर ब्रिगेड की मदद से आग को बुझाया। इस हादसे में कोई जान हानि नहीं हुयी।

सेक्टर-37 के निवासी अब्दुल खां ने अपने घर में आग लगने के बारे में बताते हुए कहा कि वह कबाड़ खरीदने और बेचने का काम करते है । उन्होंने कहा कि हाल ही में उन्होंने अपनी 19 वर्षीय बेटी का रिश्ता तय किया था और पूरा परिवार बेटी की शादी की तैयारी में जुटा था। उन्होंने कहा कि उनके घर में बिजली का कनेक्शन नहीं है और इसके अभाव के कारण उनकी 19 वर्षीय बेटी आयशा ने जैसे ही मोमबत्ती जलाने के लिए माचिस की तिल्ली को जलाया तभी घर में अचानक से शनिवार रात को लगभग 8:30 बजे के करीब घर का सिलिंडर लीक हो गया जिसके कारण बेटी की शादी के लिए जो दहेज़ का सामान खरीदा था वो भी जलकर राख हो गया।

जब आग का पता चला तो परिवार के लोग आग से जान बचाकर बाहर निकले पर इस आग में उनकी बेटी आयशा कमरे में अंदर फंस गई और साथ ही उसको बचाने गई छोटी बेटी रूखसाना भी उसमें फंस गई। फिर मोके पर पहुंचे दमकल कमियों ने दोनों फंसी बहनों को सुरक्षित घर से बाहर निकाला और आग को काबू किया। हालांकि तब तक काफी सामान जल चुका था जिसमें दहेज का सामान और घर का सामान शामिल था। घर में रखे आभूषण का भी पता नहीं चला।

Share