गलगोटियाज यूनिवर्सिटी में टेक्नो फैस्ट का आयोजन, मशीन लर्निंग एवं आईओटी पर छात्रों को मिला ज्ञान

गलगोटियाज यूनिवर्सिटी के पॉलिटेक्निक स्कूल के द्वारा दो दिवसीय “टेक्नो फैस्ट” का आयोजन किया रहा है। विश्वविद्यालय की वाइस चांसलर प्रो0 डाॅ0 प्रीति बजाज ने फैस्ट का शुभारम्भ करते हुए कहा कि स्कूल द्वारा चलाये जा रहे तकनीकी कार्यक्रम छात्रों के शैक्षिक विकास में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएँगें।

इस कार्यक्रम का आयोजन ज्ञानोसिस क्लब के सहयोग से किया जा रहा है। इस फैस्ट में छात्रों द्वारा बनायी गयी परियोजनाओं के प्रचार और प्रेरणा के लिए पीबीएल प्रदर्शनी को लगाया जायेगा। आज के दूसरे सत्र में छात्रों और उद्योगों के बीच की खाई को कम करने के लिये विशेषज्ञ वार्ता का आयोजन भी किया गया। जिसमें उद्योगिक विशेषज्ञों ने भविष्य के लिए मशीन लर्निंग एवं आईओटी जैसे डेटा विज्ञान पर विशेष व्याख्यान दिया। छात्रों को आंतरिक विकास, वास्तविक जीवन की चुनौतियों का प्रबंधन करने, जीवन कौशल और आधुनिक जीवन के तनाव से निपटने के लिए एक मैडिटेशन कार्यशाला का भी आयोजन किया गया।

फैस्ट के विजेता छात्रों को प्रसस्ति पत्र और नगद पुरस्कार राशि दी जायेगी। इस दौरान स्कूल के प्रधानाचार्य मोहित गहरवार, कार्यक्रम समन्वयक राजीव शर्मा, सीएसई विभाग के अध्यक्ष आनंद दोहरे और सभी अध्यापक मौजूद रहे।

Share