गलगोटियाज विश्वविद्यालय में ‘मिशन शक्ति-3’ के तहत जागरूकता सत्र का आयोजन

गलगोटियाज विश्वविद्यालय के तत्वाधान में महिला सुरक्षा सम्मान और स्वावलम्बन को समर्पित ‘मिशन शक्ति-3 कार्यक्रम का आयोजन किया गया। यह कार्यक्रम महिलाओं और बेटियों को स्वावलंबी बनाने एवं आत्म सुरक्षा के लिए उन्हें जागरूक करने के लिए किया गया।

विश्वविद्यालय की कुलपति डॉ. प्रीति बजाज ने कार्यक्रम का उद्घाटन किया और मिशन शक्ति-3 के लिए एनएसएस और महिला सशक्तिकरण प्रकोष्ठ को बधाई दी। उन्होंने जोर देकर कहा कि “हम सभी को महिलाओं के भविष्य के लिए मिलकर काम करना चाहिए जिससे फायदा यह होगा कि महिला सशक्तिकरण पर इस तरह के सत्र आयोजित करने की आवश्यकता नहीं होगी। महिला सस्क्तिकरण प्रकोष्ठ की सदस्य डॉ0 अनामिका पांडे और डॉ0 सीमा यादव ने गलगोटियाज विश्वविद्यालय के एनएसएस स्वयंसेवकों और छात्रों को मिशन शक्ति -3 की उद्देश्य और कार्यक्रम के बारे में जानकारी दी। जनसंचार विभाग के अध्यक्ष और एनएसएस कार्यक्रम के समन्वयक, डॉ0 आज्ञा राम पांडे ने भी छात्रों को मिशन शक्ति-3 में उनकी सक्रिय भागीदारी के लिए प्रेरित किया।

“मिशन शक्ति 3” के तहत आयोजित इस कार्यक्रम के सफल आयोजन में सभी विभागों के शैक्षणिक और गैर- शैक्षणिक कर्मचारियों सहित 100 से अधिक छात्रों और स्वयंसेवकों ने भाग लिया। कार्यक्रम का संचालन जनसंचार विभाग की सहायक प्रोफेसर महक पंडित ने किया।

Share