तेज बारिश से जलभराव होते ही सड़कों पर उतरे प्राधिकरण के अधिकारी, अधिकांश जगहों से निकाला रुका हुआ पानी

ग्रेटर नोएडा। शुक्रवार देर रात से शनिवार सुबह तक तेज बारिश के चलते ग्रेटर नोएडा में कुछ जगह पानी रुकने की सूचना मिली, जिस पर प्राधिकरण के परियोजना विभाग के सभी इंजीनियर सड़कों पर उतर आए और जहां भी जलभराव दिखा, वहां पंप लगाकर पानी की निकासी करा दी। शनिवार दोपहर तक अधिकांश जगहों से पानी की निकासी कर दी गई।

तेज बारिश को देखते हुए ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के सीईओ नरेंद्र भूषण ने सभी इंजीनियरों को अलर्ट पर रहने के निर्देश दिए। शनिवार सुबह से ही इंजीनियरिंग विभाग के सभी अधिकारी अपने-अपने एरिया पर नजर रखे हुए थे। जैसे ही कहीं से जलभराव की सूचना मिली, वहां पंप की मदद से पानी की निकासी करा दी गई। सेक्टर डेल्टा टू में जलभराव की जानकारी मिलते ही टीम मौके पर पहुंच गई और पानी की निकासी करा दी। महिला उद्यमी पार्क में सड़क पर भरे पानी की पंप लगाकर निकासी कर दी गई। इसी तरह कासना में जलभराव की निकासी के लिए प्राधिकरण की टीम लगी रही। दोपहर तक वहां से भी पानी की निकासी हो गई। सेक्टर ईकोटेक थ्री में फायर स्टेशन के पास सड़क पर पानी भरा हुआ था। इसकी सूचना मिलते ही प्राधिकरण की टीम मौके पर पहुंची और पंप लगाकर जलभराव की समस्या को दूर कर दिया। बिलासपुर-सिकंद्राबाद रोड पर पानी जमा होने की शिकायत मिली। यह रोड लोक निर्माण विभाग की है। उनके अधिकारियों को सूचना दे दी गई। इसके स्थाई समाधान करने को कहा है।

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के महाप्रबंधक आरके अरोड़ा ने शहरवासियों से अपील की है कि अगर कहीं पर जलभराव दिखे तो प्राधिकरण के कॉल सेंटर नंबर 0120-2336046, 47 48 व 49 पर कॉल करके जानकारी दे दें। उसे ठीक कर दिया जाएगा। अगले दो दिन बारिश की संभावना को देखते हुए सीईओ नरेंद्र भूषण ने सभी इंजीनियरों को अलर्ट पर रहने के निर्देश दिए हैं। साथ ही जलभराव वाले जगहों को चिंहित कर स्थायी समाधान निकालने के निर्देश दिए है। बता दें, कि किसी भी शहर में ड्रेनेज सिस्टम मौसम विभाग से औसत बारिश के अनुमान पर तैयार किया जाता है। तेज बारिश होने पर जल निकासी में थोड़ा समय लगता है। ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण तेज बारिश होने पर जल निकासी के लिए पंप तैयार रखता है और जहां भी सूचना मिलती है तत्काल वहां से जल निकासी करा देता है।

Share