ग्रेटर नोएडा : नेफोवा का प्रयास जारी, जरूरतमंद लोगों को दे रहे है ऑक्सीजन सिलेंडर, पढें पूरी खबर

ग्रेटर नोएडा :– नेफोवा ने कल और आज ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के सहयोग से ग्रेनो वेस्ट की सोसाइटियों में ऑक्सीजन की जरूरत पूरी करने के लिए (45+ ) सिलिंडरों को ग़ाज़ियाबाद के गोयल गैस के पास भरवाने को भेजे।

 

आपको बता दें कि पहले ऑक्सीजन भरवाने के लिए खली सिलिंडर बीएचएल हरिद्वार भेजे जाते थे, परन्तु वहाँ के जिलाधिकारी द्वारा बाहरी राज्य और जिले को ऑक्सीजन देने से मना किये जाने के बाद ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने गौतमबुद्ध नगर जिला प्रशासन के साथ मिल कर एक अलग व्यवस्था निकाली। इस नए व्यवस्था के अनुसार जो सिलिंडर भरने के लिए हरिद्वार जाते थे, वो सभी ग़ाज़ियाबाद के गोयल गैस के द्वारा भरवाए जाएँगे।

 

नेफोवा अध्यक्ष अभिषेक कुमार ने बताया कि ग्रेनो वेस्ट के सोसाइटियों में बने एल1 आइसोलेशन सेन्टर को ऑक्सीजन उपलब्ध कराने के लिए ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के सहयोग से नेफोवा अब तक 244 सिलिंडर भरवा चुका हैं। कल और आज मिलाकर फिर से (45+ ) सिलिंडर भरवा कर विभिन्न सोसाइटियों को दिए गए हैं।

 

नेफोवा उपाध्यक्ष मनीष कुमार ने बताया कि पहले ऑक्सीजन सिलिंडरों को भरने के लिए हरिद्वार भेजा जाता था, अब ग़ाज़ियाबाद के गोयल गैस को भेजा जा रहा। रात में खाली सिलिंडर भेज दिया जाता है और सुबह 7-8 बजे भरे हुए सिलिंडर वापस मिल जाते हैं। इस व्यवस्था में निवासियों/एओए को ऑक्सीजन भरवाने के लिए बड़े सिलिंडर के लिए 500रु और छोटे सिलिंडर का 200रु के साथ ट्रांसपोर्ट भाड़ा वहन करना पड़ रहा।

 

इस पूरे व्यवस्था को सुचारू रूप से चलाने में नेफोवा सदस्यों के साथ गौर सौन्दर्यम कोरोना टास्क फोर्स टीम और गौर सौन्दर्यम की फैसिलिटी टीम बहुत अहम योगदान है।

Share