जरूरतमंदो की मदद में आई0टी0एस0 काॅलेज का योगदान

आई0टी0एस0 ना सिर्फ अध्ययन के क्षेत्र मे बल्कि सामाजिक सेवा में भी अग्रणी है। आई0टी0एस0 प्रबन्धन द्वारा रोजाना 2000 पैकेट जरूरतमंदो को वितरत किये जाते है। रोजाना भिन्न-भिन्न प्रकार का शुद्ध भोजन बनाकर अलग-अलग क्षेत्रों में वितरित कराया जाता है। यही नहीं जरूरत के अनुसार जरूरतमंदो को सूखा राशन भी वितरित किया जाता है। सूखे राशन में आटा, घी, चावल, दाल, नमक इत्यादि भिन्न-भिन्न क्षेत्रों में वितरित किया जाता है। इस दुर्लभ समय में पुलिस और डाॅक्टर अपने प्राणों की परवाह किये बगैर अपनी ड्यूटी निभा रहे है, ऐसे में आई0टी0एस0-द एजुकेशन ग्रुप के चेयरमैन डाॅ0 आर0पी0 चड्ढा जी ने क्षेत्र के पुलिस कर्मियों के लिए सेनेटाईजर वितरित कराये थे।

आई0टी0एस0 काॅलेज समय-समय पर सरकार द्वारा दिशा निर्देशों का अनुसरण करता है, तथा छात्रों को भी प्रोत्साहित करता है। आई0टी0एस0 के शिक्षकों ने सभी छात्रों को भारत सरकार द्वारा बताएं गये आरोग्य सेतु ऐप को अपने मोबाईल मे डाउनलोड़ करने के लिए प्रोत्साहित किया साथ ही उन्हें अपने अभिभावकों को भी यह ऐप डाउनलोड़ करने के लिए प्रोत्साहित किया।

कोरोना संक्रमण की बिगड़ती स्थिति और लाॅकडाउन रहने की वजह से सभी विद्यार्थी अपनी पढ़ाई को लेकर बड़े ही चिंतित थे। विश्वविद्यालय द्वारा आनलाईन क्लासेज कराने की पहल में आई0टी0एस0-द एजुकेशन ग्रुप ने 23 मार्च, 2020 से ही आनलाईन क्लासेज शुरू करा दी थी। जिसमें सभी विद्यार्थी बडे ही रूचि एवं उत्साह से आनलाईन क्लासेज एटेन्ड़ कर रहे है। अध्यापक छात्रों को आनलाईन क्लास टेस्ट एसाईनमेन्ट, वेबिनार आयोजित कर रहे है, जिससे घर पर रहकर छात्रों को पढ़ाई के स्तर को और श्रेष्टतम बना सकें

Share