‘‘प्रधानमंत्री की फिट इण्डिया मुवमेंट से प्रेरित होेकर जी. एल. बजाज में मेंटल फिटनेस पर कार्यशाला का आयोजन’’

29 अगस्त  को जी.एल. बजाज इंस्टीटयूट ऑफ़ मैनेजमेंट में प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी  के फिट इण्डिया मुवमेंट से प्रेरित होकर मेंटल फिटनेस विषय पर कार्यशाला का आयोजन किया गया। इस कार्यशाला का प्रारम्भ संस्थान के निदेशक द्वारा मां सरस्वती की वंदना व माल्यार्पण के साथ आमंत्रित अतिथि सुश्री मृदुला सेठ (फार्मल सेकेट्री रिचमंड फेलोसिप सोसाईटी 1 दिल्ली) के स्वागत से हुआ।

इस मेंटल फिटनेस कार्यशाला में छात्रों को प्रशिक्षण के दौरान मृदुला सेठ ने बताया कि मनुष्य अगर मेंटल तौर पर फिट है तो वह शारिरिक रुप से भी अवश्य फिट रहेगा यह कहा जाता है कि स्वस्थ शरीर में स्वस्थ मस्तिष्क का निवास होता है यह सही है लेकिन आज मनुष्य शारीरिक रुप से पूर्ण स्वस्थ है लेकिन मानसिक तौर पर स्वस्थ नही है व तनाव ग्रस्थ है अनिद्रा का शिकार हो चुका है। अपने आपको हमेशा अकेला महसूस करता है।
तथा अवसाद की स्थिती में पहुँच जाता है इसलिये यह अति आवश्यक हो जाता है कि आप लोगो को मेंटल फिटनेस के प्रति जागरुक किया जाये जिससे अवसाद नही खुशी और उत्साह के साथ आप अपना जीवन जी सकें। आप प्रतिदिन योग व व्यायाम करें आप मेंटल तौर पर फिट रहेगें तथा अपने संबंधों की मधुरता का आनंद प्राप्त कर सकेंगें।
इस फिटनेस कार्यक्रम के अन्त में प्रबन्धन विभाग की डीन प्रो. डाॅ. दीपा गुप्ता जी ने आये हुये अतिथि का आभार व्यक्त किया तथा छात्रों को उनके उज्जवल भविष्य की कामना। इस अवसर पर प्रबन्धन विभाग के समस्त छात्र व शिक्षकगण उपस्थित थे।
Share