स्पर्श ग्लोबल स्कूल का EMCT ज्ञानशाला दौरा: बच्चों के लिए प्रेरणा का स्रोत

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (17 अक्टूबर 2024): स्पर्श ग्लोबल स्कूल, ग्रेटर नोएडा वेस्ट के अध्यापक और विद्यार्थी हाल ही में EMCT (Ethomart Charitable Trust) द्वारा संचालित ज्ञानशाला पहुंचे। इस दौरे का उद्देश्य बच्चों के समग्र विकास को प्रोत्साहित करना और उन्हें स्वच्छता की महत्वपूर्ण आदतें सिखाना था।

विद्यालय की टीम ने ज्ञानशाला के बच्चों को स्टेशनरी, खाद्य सामग्री और व्यक्तिगत स्वच्छता से संबंधित आवश्यक वस्तुएं प्रदान की। इसके साथ ही, उन्होंने बच्चों को स्वच्छता बनाए रखने के महत्त्व पर जागरूक किया। अध्यापकों और विद्यार्थियों ने नियमित ब्रश करने, स्नान करने और भोजन से पहले हाथ धोने जैसी स्वच्छ आदतों का पालन करने की प्रेरणा दी।

EMCT की संचालिका रश्मि पाण्डेय ने इस पहल की सराहना करते हुए कहा, “इस प्रकार की गतिविधियाँ बच्चों के समग्र विकास में महत्त्वपूर्ण भूमिका निभाती हैं। यह देखकर प्रसन्नता होती है कि समाज के सभी वर्ग इन बच्चों के प्रति अपनी ज़िम्मेदारी समझते हैं।”

उन्होंने स्पर्श ग्लोबल स्कूल की प्रधानाचार्य और उनकी टीम का भी धन्यवाद किया, जो समाज के प्रति अपने विद्यार्थियों को अच्छे संस्कार सिखाने में अग्रसर हैं। यह दौरा न केवल ज्ञान के आदान-प्रदान का अवसर था, बल्कि बच्चों के लिए एक सकारात्मक प्रेरणा का स्रोत भी बना। इस तरह के कार्यक्रम बच्चों को एक बेहतर जीवनशैली अपनाने और स्वस्थ आदतें विकसित करने के लिए प्रेरित करते हैं।।

 


प्रिय पाठकों एवं दर्शकों, प्रतिदिन ग्रेटर नोएडा, ग्रेटर नोएडा वेस्ट, दादरी एवं ज़ेवर की दस महत्वपूर्ण खबरों को पढ़ने Parichowk.com : ग्रेटर नोएडा न्यूज पोर्टल को प्रतिदिन विजिट करे एवं अपनी ई मेल सबमिट कर सब्सक्राइब भी करे । नोएडा क्षेत्र की  विडियो न्यूज़ देखने के लिए टेन न्यूज नोएडा यूट्यूब चैनल को ज़रूर सब्सक्राइब करे।

Share