इंडिया इंटरनेशनल हॉस्पिटैलिटी एक्सपो 2023: 2 से 5 अगस्त तक ग्रेटर नोएडा में दिखेगी शानदार ‘शिल्प, संस्कृति, व्यंजन’ की झलक

टेन न्यूज़ नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा, 31 जुलाई: इंडिया एक्सपो सेंटर एंड मार्ट, ग्रेटर नोएडा, भारत के सबसे बड़े हॉस्पिटैलिटी और एफ एंड बी शो, “इंडिया इंटरनेशनल हॉस्पिटैलिटी एक्सपो 2023” के एक और संस्करण के साथ वापस आ गया है। यह आयोजन 2 अगस्त से 5 अगस्त, 2023 तक इंडिया एक्सपो सेंटर एंड मार्ट में होने वाला है।

आईएचई 2023 का उद्घाटन समारोह 2 अगस्त 2023 को सुबह 11:00 बजे आयोजित किया जाएगा। इस समारोह के मुख्य अतिथि हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू होंगे, आयोजन में बतौर गेस्ट ऑफ ऑनर एचपी टूरिज्म डेवलपमेंट कॉरपोरेशन लिमिटेड के चेयरमैन रघुबीर सिंह बाली शामिल होंगे। इस अवसर पर हिमाचल प्रदेश सरकार के चीफ सेक्रेटरी श्री प्रबोध सक्सेना भी उपस्थित रहेंगे।

हिमाचल प्रदेश आईएचई, 2023 में “शिल्प,संस्कृति,व्यंजन” थीम के साथ फोकस स्टेट है। पर्यटन के मामले में राज्य की सुंदरता को प्रदर्शित करने के अलावा, एचपी टूरिज्म इको-टूरिज्म और एचपी के उत्कृष्ट शिल्पकारों और बुनकरों के बेहतरीन काम को भी पर्दशित करेगा। हिमाचल प्रदेश के पारंपरिक भोजन, “धाम” पर मास्टर क्लास का एक बड़ा फेस्ट भी रखा गया है, जिसका संचालन हिमाचल प्रदेश के अंतरराष्ट्रीय ख्याति प्राप्त शेफ नंद लाल द्वारा किया जाएगा। ऐसा देखने में आया है कि हिमाचल प्रदेश में हॉस्पिटैलिटी इंडस्ट्री महामारी के बाद से तेजी से वृद्धि का अनुभव कर रहा है।

इंडिया एक्सपोज़िशन मार्ट लिमिटेड के चेयरमैन राकेश कुमार ने कहा, “हम इंडिया इंटरनेशनल हॉस्पिटैलिटी एक्सपो 2023 की मेजबानी करने के लिए उत्साहित हैं और उद्घाटन समारोह में आप सभी का स्वागत करने के लिए उत्सुक हैं।”

“हमें विश्वास है कि इंडिया इंटरनेशनल हॉस्पिटैलिटी एक्सपो 2023 हॉस्पिटैलिटी सेक्टर और बिजनेस में वैल्यू एड करने के मामले में एक बड़ी सफलता होगी, और हम आप सभी को इस इवेंट में देखने के लिए उत्सुक हैं।”

इस शो का उद्देश्य हॉस्पिटैलिटी इंडस्ट्री के नवीनतम ट्रेंड्स और नवाचारों को प्रदर्शित करने के लिए एक प्लेटफार्म प्रदान करना है। इस कार्यक्रम में दुनिया भर के एक्जीबिटर अपने उत्पाद और सेवाओं को प्रदर्शित भी करेंगे। अन्य आकर्षणों में राउंड टेबल कॉन्फ्रेंस, मास्टर क्लास, पैनल डिस्कशन और नेटवर्किंग के अवसर भी शामिल हैं।

समारोह में प्रतिष्ठित और बहुप्रतीक्षित पेस्ट्री इवेंट, जूनियर पेस्ट्री इंडियन कप 2023 का आयोजन भी मेसर्स हैमर पब्लिकेशन के सहयोग में आयोजित किया जाएगा। यह इवेंट पूरे भारत के प्रमुख कलिनरी इंस्टीट्यूशंस की टीमों को एक साथ लाएगा। यह आयोजन कलिनरी टैलेंट, इनोवेशन और पैशन को एक साथ लाने का काम करता है। इसमें शामिल होने वाली टीमें प्रमुख संस्थानों को रिप्रेजेंट करती हैं, जिनमें जेडब्ल्यू मैरियट, व्हाइटकैप्स इंटरनेशनल स्कूल ऑफ पेस्ट्री, ले कॉर्डन ब्लू जीडी गोयनका यूनिवर्सिटी, इकोले डुकासे आईएसएच, एकेडमी ऑफ पेस्ट्री एंड कलिनरी आर्ट्स, इंटरनेशनल इंस्टिट्यूट ऑफ कलिनरी आर्ट्स और आरआईजी इंस्टीट्यूट ऑफ हॉस्पिटैलिटी एंड मैनेजमेंट शामिल हैं।

यह रोमांचक कॉम्पीटिशन टैलेंटेड पेस्ट्री शेफ की अगली पीढ़ी के शानदार पेस्ट्री स्किल को प्रदर्शित करती है। “मिथ्स और लीजेंड्स” थीम पर आयोजित हो रहे इस प्रतियोगिता में प्रतिभागी अपनी बनाई हुई चिजों से लोगों को आश्चर्यचकित और प्रेरित करेंगे, जहां वे अपनी स्वादिष्ट मीठी और लज्जतदार मास्टरपीस के माध्यम से भारत की समृद्ध सांस्कृतिक विरासत और इतिहास को साझा करेंगे।

Share