ग्रेटर नोएडा में किसानों का धरना जारी, जिलाध्यक्ष डॉ. रुपेश वर्मा ने बताया – क्या है किसानों की मांग

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (16 अक्टूबर 2024): ग्रेटर नोएडा में किसान संगठनों ने कलेक्ट्रेट के बाहर विभिन्न मांगों को लेकर धरना शुरू किया है, जो पिछले कई घंटों से जारी है। किसान हाई पावर कमेटी की सिफारिश सार्वजनिक न करने से नाराज हैं। इस प्रदर्शन में कांग्रेस और सपा ने भी समर्थन दिया है, जिसमें भारी संख्या में महिलाएं और पुरुष शामिल हैं।

अखिल भारतीय किसान सभा के जिलाध्यक्ष डॉ. रुपेश वर्मा ने बताया कि प्रदर्शन कई मुद्दों पर केंद्रित है, जिनमें किसानों की समस्याओं का समाधान और नए कानून को लागू करना शामिल है। उन्होंने कहा कि किसान अपनी मांगों को लेकर अडिग हैं और पूरी योजना बनाकर आए हैं।

डॉ. वर्मा ने कहा, “यह धरना संयुक्त किसान मोर्चा के बैनर तले चल रहा है। इसमें मुख्य मुद्दे 10 प्रतिशत प्लांट, आबादियों का निस्तारण और नए कानून का कार्यान्वयन हैं।” उन्होंने कहा कि हाई पावर कमेटी की रिपोर्ट को सार्वजनिक करने की मांग की गई है, लेकिन अभी तक कोई उत्तर नहीं मिला है।

किसानों का कहना है कि धरना तब तक जारी रहेगा जब तक उनकी समस्याओं का समाधान नहीं होता। डॉ. वर्मा ने कहा, “पुलिस ने हमारी शांति भंग करने की कोशिश की, लेकिन हम शांतिपूर्ण प्रदर्शन कर रहे हैं।”

उन्होंने आगे कहा कि यदि बातचीत सफल नहीं होती है, तो आंदोलन को तेज किया जाएगा और विभिन्न विकल्पों पर विचार किया जाएगा, जैसे कलेक्ट्रेट बंद करना या दिल्ली के लिए कूच करना।

किसानों ने स्पष्ट किया है कि वे अपनी मांगों को लेकर गंभीर हैं और अंतिम निर्णय तक धरना जारी रखेंगे।।

 


प्रिय पाठकों एवं दर्शकों, प्रतिदिन ग्रेटर नोएडा, ग्रेटर नोएडा वेस्ट, दादरी एवं ज़ेवर की दस महत्वपूर्ण खबरों को पढ़ने Parichowk.com : ग्रेटर नोएडा न्यूज पोर्टल को प्रतिदिन विजिट करे एवं अपनी ई मेल सबमिट कर सब्सक्राइब भी करे । नोएडा क्षेत्र की  विडियो न्यूज़ देखने के लिए टेन न्यूज नोएडा यूट्यूब चैनल को ज़रूर सब्सक्राइब करे।

Share