Greater Noida: भारत का पहला B2B कैश एंड कैरी स्टोर हुआ लॉन्च, यूपी के वित्त मंत्री सुरेश खन्ना रहे मौजूद

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (16 अक्टूबर 2024): Greater Noida News: ग्रेटर नोएडा के इंडिया एक्सपो सेंटर एंड मार्ट (India Expo Centre & Mart) में भारत का पहला B2B कैश एंड कैरी स्टोर का उद्घाटन हुआ। इस अवसर पर उत्तर प्रदेश के वित्त मंत्री सुरेश खन्ना ने कार्यक्रम में भाग लिया और स्टोर के महत्व पर जोर दिया।

TICA के मार्गदर्शन में स्थापित इस नए कैश एंड कैरी वेंचर का उद्देश्य व्यापारियों को तत्काल माल की निकासी की सुविधा प्रदान करना है, जिससे भंडारण लागत में कमी आएगी और नकद का प्रवाह बढ़ेगा। खन्ना ने कहा, “प्रधानमंत्री मोदी ने 5 ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था का लक्ष्य रखा है। उत्तर प्रदेश को 1 ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था बनाने की दिशा में यह कदम महत्वपूर्ण है।”

उन्होंने बताया कि यह स्टोर स्थानीय व्यापारियों और निर्माताओं के लिए एक बड़ा अवसर प्रदान करेगा, जिससे वे अपने उत्पादों को बेहतर तरीके से प्रदर्शित कर सकेंगे। “लगभग 103 देशों के व्यापारी इस एक्सपो मार्ट में आ रहे हैं, जो हमारे व्यापार को एक बड़ा बूस्ट देगा,” उन्होंने कहा।

सुरेश खन्ना ने इस स्टोर के लाभ के बारे में बताते हुए कहा कि न केवल बड़े व्यापारी, बल्कि छोटे ग्राहक भी एक या दो पीस खरीद सकते हैं, जिससे इसकी पहुंच और विस्तृत होगी। उन्होंने इसे व्यापार और उद्योग के लिए एक महत्वपूर्ण अवसर बताया, जो भविष्य में आर्थिक वृद्धि में सहायक होगा।।


प्रिय पाठकों एवं दर्शकों, प्रतिदिन ग्रेटर नोएडा, ग्रेटर नोएडा वेस्ट, दादरी एवं ज़ेवर की दस महत्वपूर्ण खबरों को पढ़ने Parichowk.com : ग्रेटर नोएडा न्यूज पोर्टल को प्रतिदिन विजिट करे एवं अपनी ई मेल सबमिट कर सब्सक्राइब भी करे । नोएडा क्षेत्र की  विडियो न्यूज़ देखने के लिए टेन न्यूज नोएडा यूट्यूब चैनल को ज़रूर सब्सक्राइब करे।

Share