डॉ. विपिन: पेरिस पैरालंपिक में खिलाड़ियों की सफलता के लिए समर्पित फिजियोथेरेपिस्ट

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (12 अक्टूबर 2024): ग्रेटर नोएडा के सेक्टर गामा-2 में स्थित Advanced Physiotherapy & Rehabilitation Centre (APRC) ने शुक्रवार को पेरिस पैरालंपिक 2024 में भारत के पदक विजेता खिलाड़ियों का सम्मान समारोह आयोजित किया। इस भव्य समारोह में खिलाड़ियों का स्वागत ढोल-नगाड़े और फूल मालाओं से किया गया।

APRC के चेयरमैन डॉ. रविंद्र कुमार ने बताया कि भारतीय खिलाड़ियों ने 2024 में 29 पदक जीते, जिससे देश का मान बढ़ा। समारोह में नवदीप, योगेश कथुरिया, प्रणव सुरमा, नीरज यादव, साक्षी कसाना, सुंदर गुर्जर और अशोक जैसे अन्य विजेता खिलाड़ियों को भी सम्मानित किया गया।

खिलाड़ियों की सफलता में डॉ. विपिन का योगदान

इस अवसर पर, डॉ. विपिन, जो पेरिस पैरालंपिक के टीम स्पोर्ट्स फिजियोथेरेपिस्ट रहे, ने टेन न्यूज़ से बातचीत में कहा, “यह मेरा पहला टूर था और मैंने देखा कि टीम बहुत ज्यादा डेडिकेटेड है। पारा बोलना सही नहीं लगता, क्योंकि भले ही फिजिकल डिसेबिलिटी है, ये मानसिक रूप से बहुत मजबूत हैं। इनकी प्रतिबद्धता और प्लानिंग उत्कृष्ट है।”

उन्होंने खिलाड़ियों की चोटों के बारे में बात करते हुए कहा, “इस खेल में इंजरी के चांसेस बहुत ज्यादा होते हैं, और इंजरी होना खेल का हिस्सा है। हमारा पूरा प्रयास होता है कि ओलंपिक से पहले खिलाड़ियों को बिलकुल पेन-फ्री कर दें ताकि उन पर मानसिक प्रेशर न पड़े। चार साल का यह सफर मेरे लिए लाइफटाइम अचीवमेंट है।”

प्रधानमंत्री से मुलाकात

डॉ. विपिन ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से हुई मुलाकात को भी याद किया। उन्होंने कहा, “मेरा सपना था उनसे मिलने का, और यह हकीकत में बदल गया। मोदी जी हमारे साथ घुल-मिलकर बात कर रहे थे, ऐसा नहीं लग रहा था कि हम एक प्रधानमंत्री के साथ हैं।”

यह समारोह खिलाड़ियों की मेहनत और समर्पण को मान्यता देने के साथ-साथ डॉ. विपिन और उनकी टीम के योगदान को भी दर्शाता है, जिन्होंने पेरिस पैरालंपिक में खिलाड़ियों की सफलता में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

 


प्रिय पाठकों एवं दर्शकों, प्रतिदिन ग्रेटर नोएडा, ग्रेटर नोएडा वेस्ट, दादरी एवं ज़ेवर की दस महत्वपूर्ण खबरों को पढ़ने Parichowk.com : ग्रेटर नोएडा न्यूज पोर्टल को प्रतिदिन विजिट करे एवं अपनी ई मेल सबमिट कर सब्सक्राइब भी करे । नोएडा क्षेत्र की  विडियो न्यूज़ देखने के लिए टेन न्यूज नोएडा यूट्यूब चैनल को ज़रूर सब्सक्राइब करे।

Share