ग्रेटर नोएडा में रामलीला का भव्य आयोजन, एडीएम बच्चू सिंह ने की प्रशंसा

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (6 अक्टूबर 2024): श्री रामलीला कमेटी द्वारा आयोजित भव्य रामलीला कार्यक्रम ने ग्रेटर नोएडा के लोगों को भगवान राम की कहानी के माध्यम से आध्यात्मिक और सांस्कृतिक अनुभव प्रदान किया। इस कार्यक्रम के दूसरे दिन, गौतमबुद्ध नगर के ADM Bachchu Singh मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित रहे, जिन्होंने इस आयोजन की गरिमा को बढ़ाया। इस अवसर पर, एडीएम बच्चू सिंह ने रामलीला कमेटी के प्रयासों की प्रशंसा की और कहा कि यह आयोजन शहर के लोगों को सांस्कृतिक और आध्यात्मिक मूल्यों के प्रति जागरूक करता है।

ADM Bachchu Singh ने रामलीला कमेटी को हृदय की गहराइयों से बधाई और शुभकामनाएं दीं। उन्होंने कहा कि रामलीला कमेटी ने भगवान श्री राम के चरित्र पर पूरी तरह से प्रकाश डाला है और यह सुनिश्चित किया है कि आने वाली पीढ़ी सनातन संस्कृति के मूल्यों को अपनाए। उन्होंने कहा, “यदि आने वाली पीढ़ी इसे फॉलो करेगी, तो हमारा देश विश्व गुरु बनेगा।”

सनातन संस्कृति ही सबसे सराहनीय और स्थाई और विश्व को मार्गदर्शन देने वाली है, तो इस संस्कृति का प्रचार ,संस्कृति को समृद्ध और मूल्यवान बनाने के लिए रामलीला कमेटी द्वारा यह कार्य किए जा रहे।उन्होंने रामलीला कमेटी के सदस्यों के स्वास्थ्य और शक्ति की कामना की ताकि वे ग्रेटर नोएडा और पूरे विश्व में रामलीला के मंचन को स्थापित कर सकें। उन्होंने विधायक धीरेंद्र सिंह को भी शुभकामनाएं दीं।

टेन न्यूज के द्वारा बातचीत में उन्होंने कहा कि उन्हें रामलीला मंचन के सारे प्रसंग अच्छे लगे लेकिन माता कौशल्या का भगवान विष्णु के साथ हुई वार्तालाप और संवाद अत्यंत ही आनंद कारी लगा और ईश्वर से जोड़ने जैसा था। माता को जिस तरह से उन्होंने सम्मान दिया और माता ने भी उनको आशीर्वाद दिया और कहा कि आपने जो पूरी संसार की मातृशक्ति को जिस प्रकार से सम्मानित किया है यह मातृशक्ति आपके सदा रहे ऋडी रहेगी। मेरे लिए यह बहुत ही आदर्श, बहुत ही प्रेरणादायी और उत्साही प्रसंग था।

कलाकारों को लेकर उन्होंने कहा कि,कलाकार बहुत अच्छे हैं ।उनके द्वारा जिस तरह से मंचन किया जा रहा है मुझे लगता है कि वह इस चरित्र को न सिर्फ कर रहे हैं बल्कि जी रहे हैं। उन्होंने कहा वह आए तो सिर्फ 10 मिनट के लिए थे लेकिन वह पूरे 2 घंटे के कार्यक्रम में रुके

रामलीला कमेटी के लोगों के बारे में उन्होंने कहा कि कमेटी बहुत ही साधुवाद की पात्र है, यह तन मन धन से और अथक परिश्रम से दिन और रात मेहनत करके लोगों से सहयोग प्राप्त करते हुए भगवान श्री राम के चरित्र को लोगों के जीवन तक पहुंचाने का और उनके अंदर जीवन जीने की कला को प्रस्तुत करने का काम कर रहे हैं। भगवान श्री राम का आशीर्वाद इनको हमेशा से प्राप्त है और आगे भी परमपिता परमेश्वर से प्रार्थना है कि इनको आशीर्वाद प्राप्त रहे ।यह संसार के लिए, समाज के लिए पूरे ग्रेटर नोएडा के लिए एक आदर्शवादी और लोगों को एक प्रेरणा देने का कार्य कर रहे हैं मैं उनके उज्जवल भविष्य और इस कार्यक्रम में उनकी सफलता के लिए भगवान श्री राम से प्रार्थना करता हूं।

भावी पीढ़ी को और बच्चों का रामलीला देखना क्यों जरूरी है उस पर उन्होंने कहा की भगवान श्री राम का जो चरित्र है वो जीवन जीने की शैली बताता है। सबसे पहली शैली यह है कि आपको जो भी कर्तव्य दिए जाए कर्तव्य को अपने जीवन में अहमता दीजिए ना की अधिकारों को,भगवान श्री राम को जो भी कर्तव्य दिए गए उन्होंने कर्तव्य को प्रियता दी और उन्होंने अपने कुल में जो भी पिता की माता की आज्ञा थी उसका पालन किया । तमाम कष्ट सहे कभी राजगद्दी या कुर्सी का कोई मोह नहीं था उन्हे और यही हमारे आदर्श है कि हम लोगों को सेवा को ही सबसे बड़ा धर्म मानना चाहिए, कर्तव्य पालन को ही बदिवता देनी चाहिए। समाज और पूरे संसार के लिए यही संदेश है कि हम सब लोगों भी कर्तव्य को बदिवता दे और अधिकारों को नहीं । जिसने अपने कर्तव्य पकड़े हैं वही महान हुआ है और जिसने अपने अधिकारों की बात की है वह कुछ दिनों में नष्ट हुए।

 


प्रिय पाठकों एवं दर्शकों, प्रतिदिन ग्रेटर नोएडा, ग्रेटर नोएडा वेस्ट, दादरी एवं ज़ेवर की दस महत्वपूर्ण खबरों को पढ़ने Parichowk.com : ग्रेटर नोएडा न्यूज पोर्टल को प्रतिदिन विजिट करे एवं अपनी ई मेल सबमिट कर सब्सक्राइब भी करे । नोएडा क्षेत्र की  विडियो न्यूज़ देखने के लिए टेन न्यूज नोएडा यूट्यूब चैनल को ज़रूर सब्सक्राइब करे।

Share