ITS डेंटल काॅलेज में BDS 2024 बैच के नव प्रवेशित छात्रों के लिए ओरिएंटेशन प्रोग्राम का आयोजन

दिनंाक 01.10.2024 को आई0 टी0 एस0 डेंटल काॅलेज एण्ड रिसर्च सैंटर, ग्रेटर नोएडा में एक दिवसीय ओरिएंटेशन प्रोग्राम का आयोजन किया गया जिसमें बी0 डी0 एस0 प्रथम वर्ष के नव प्रवेशित छात्रों और कार्यक्रम में उपस्थित छात्रों के अभिभावकों का स्वागत किया गया। नव प्रवेशित छात्रों के लिए ओरिएंटेशन प्रोग्राम एक महत्वपूर्ण कदम है, जो उन्हें नए शैक्षिक परिवेश में समायोजित करने में मदद करता है। यह कार्यक्रम छात्रों को संस्थान के बारे में जानकारी प्रदान करता है और उन्हें अपने अध्ययन के लिए तैयार करता है।

इस कार्यक्रम का उद्घाटन आई0 टी0 एस0-द एजूकेशन ग्रुप के चेयर मैन डाॅ0 आर0 पी0 चड्ढा ने देवी सरस्वती को दीप प्रज्वलित कर किया गया जिसमें आई0 टी0 एस0-द एजूकेशन ग्रुप के उपाध्यक्ष- सोहिल चड्ढा, सचिव- बी0 के0 अरोड़ा, निदेशक जनसंपर्क- सुरेन्द्र सूद, प्रधानाचार्य- सचित आनन्द अरोड़ा और नव प्रवेशित छात्र, अभिभावक और सभी डेन्टल और मेडिकल विभागाध्यक्ष मौजूद रहे।

इस अवसर पर कार्यक्रम के मुख्य अतिथि भूतपूर्व डीन जी0आई0एम0एस0, ग्रेटर नोएडा डाॅ0 राकेश गुप्ता, ने नव प्रवेशित छात्रों के उज्ज्वल भविष्य की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि एक सफल चिकित्सक बनने के लिए अनुशासन और सेवा की भावना का होना आवश्यक है। डाॅ0 गुप्ता ने कहा कि चिकित्सकों का मुख्य उद्देश्य मरीजों की सेवा करना होता है पैसा कमाना नही। उन्होंने विश्वास जताया कि भविष्य में सभी नव प्रवेशित छात्र संस्थान के कुशल एवं अनुभवी चिकित्सकों के निर्देशन में उच्च गुणवत्तापूर्ण शिक्षा हासिल करके जरूरतमंद मरीजों की सेवा करेंगे।

संस्थान के प्रधानाचार्य, डाॅ0 सचित आनन्द अरोड़ा ने छात्रों और कार्यक्रम में उपस्थित उनके अभिभावकों का स्वागत किया और उन्हे आई0 टी0 एस0 परिवार में शामिल होने के लिए शुभकामनाएं दी। उसके बाद विभागाध्यक्ष, एकेडमिक काॅर्डिनेटर और एकेडमिक स्टाफ का परिचय कराया गया।

प्रथम वर्ष के विभागाध्यक्षों ने उन्हे दंत चिकित्सा मंे भविष्य में होने वाली संभावनाओं के बारे में अवगत कराया। इसके बाद काॅलेज के नव प्रवेशित छात्रों ने अपना परिचय दिया।

नव प्रवेशित छात्रों को सम्बोधित करते हुए आई0 टी0 एस0-द एजूकेशन ग्रुप के वाइस चेयरमैन सोहिल चड्ढा ने कहा कि चिकित्सा के क्षेत्र में सफलता के लिए सकारात्मक सोच, अनुशासन, धैर्य, कड़ी मेहनत और सेवा भावना का होना अति आवश्यक है।

इस अवसर पर आई0टी0एस0 – द एजूकेशन ग्रुप के निदेशक-पब्लिक रिलेशन सुरेन्द्र सूद ने नवीन छात्रों के उज्ज्वल भविष्य की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि एक सफल चिकित्सक बनने के लिए अनुशासन और सेवा भावना का जज्बा होना बहुत जरूरी है। उन्होंने कहा कि छात्र भी गल्ती कर सकते हैं परन्तु उन्हंे अपनी गल्तियों को छुपाना नही चाहिए अपितु उनसे सीख लेनी चाहिए। सुरेन्द्र सूद ने कहा कि चिकित्सक का अपने मरीजांे के प्रति व्यवहार शालीन होना चाहिए तथा छात्रों को चाहिए आज के इस तनाव भरे परिवेश में हर लम्हें का वे आनन्द लें तथा इस पाठयक्रम को अपने जीवन का यादगार लमहा बनायें।

संस्थान के प्रधानाचार्य, डाॅ0 सचित आनन्द अरोड़ा ने सभी नवीन छात्रों के उज्ज्वल भविष्य की कामना की। उन्होने बताया कि छात्रों को बदलते प्रौद्योगिकी के साथ बराबर ज्ञान रखने की आवश्यकता है। कार्यक्रम के अंत मे काॅलेज के नियमों और विनियमों का उल्लेख किया गया और अनुशासित जीवन के माध्यम से एक उज्ज्वल भविष्य को कैसे प्राप्त करने के बारे में जानकारी दी गई।

कार्यक्रम का समापन छात्रों, अभिभावकों और संकाय सदस्यों के जलपान ग्रहण के साथ हुआ |

Share