UP International Trade Show 2024: वीवीआईपी/वीआईपी और सामान्य आगंतुकों के लिए वाहन पार्किंग व्यवस्था की घोषणा

ग्रेटर नोएडा: एक्सपोमार्ट, ग्रेटर नोएडा में 25 सितंबर 2024 से 29 सितंबर 2024 तक आयोजित होने वाले यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो 2024 के लिए पार्किंग व्यवस्था की घोषणा की गई है। इस दौरान वीवीआईपी, वीआईपी और अन्य आगंतुकों के लिए सुरक्षित यातायात व्यवस्था सुनिश्चित करने हेतु वाहनों को विभिन्न श्रेणियों में पार्क करने के स्थान निर्धारित किए गए हैं।

  1. वीआईपी कार्ड धारकों (लगभग 212) के वाहन एक्सपोमार्ट के गेट नंबर 01 से प्रवेश करेंगे, पिक एंड ड्रॉप के बाद स्टेलर जिम खाना तिराहा से बाईं ओर मुड़कर स्टेलर जिम खाना में पार्क किए जाएंगे।
  2. डेलीगेशन वाहनों (4 बसें और 5 इनोवा) के लिए गेट नंबर 02 से प्रवेश होगा। पिक एंड ड्रॉप के बाद ये वाहन गेट नंबर 01 से बाईं ओर मुड़कर योगी गोलचक्कर होते हुए बड़े गोलचक्कर/नासा गोलचक्कर में पार्क किए जाएंगे।
  3. ए-पास धारकों (376 आगंतुक) के वाहन गेट नंबर 07 पर पिक एंड ड्रॉप के बाद योगी गोलचक्कर से दाएं मुड़कर कलाधाम पार्किंग स्थल में पार्क होंगे।
  4. बी-पास धारकों (1180 आगंतुक) के वाहन गेट नंबर 03 से पिक एंड ड्रॉप के बाद नासा पार्किंग में पार्क किए जाएंगे।
  5. पी-पास धारकों (180 मीडिया प्रतिनिधि) के वाहन गेट नंबर 07 पर पिक एंड ड्रॉप के बाद आईकोनिक पार्किंग स्थल में पार्क होंगे।
  6. सामान्य आगंतुक और ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मी अपने वाहनों को बड़े गोलचक्कर/नासा पार्किंग में खड़ा करेंगे, जहाँ से पैदल या शटल द्वारा अपने गंतव्य तक पहुंचेंगे। नासा पार्किंग में लगभग 3750 वाहनों के लिए व्यवस्था है।
  7. वैकल्पिक पार्किंग के रूप में, बड़े गोलचक्कर नासा के चारों ओर 8000 वाहनों की पार्किंग क्षमता बनाई गई है, जिसमें विभिन्न स्थानों पर अतिरिक्त पार्किंग की व्यवस्था की गई है।
  8. बारिश के दौरान अतिरिक्त वैकल्पिक पार्किंग की व्यवस्था विभिन्न कॉलेजों और संस्थानों के परिसरों में की गई है, जिनमें केसीसी कॉलेज, आईआईटी रुड़की, और अन्य प्रमुख स्थान शामिल हैं।

यह पार्किंग व्यवस्था शो के दौरान यातायात को सुचारू बनाए रखने और आगंतुकों को बेहतर सुविधा प्रदान करने के लिए की गई है।

Share