राष्ट्रीय सेवा योजना स्वयंसेवकों ने जीबीयू में मनाया स्वच्छता पखवाड़ा समारोह

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (21 सितंबर 2024): देश में स्वच्छता को बढ़ावा देने के उद्देश्य से भारत सरकार द्वारा आयोजित सेवा पखवाड़ा अभियान 2024, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन 17 सितंबर से 2 अक्टूबर तक चलाया जा रहा है। इस अभियान के तहत राष्ट्रीय सेवा योजना (NSS) गौतम बुद्ध विश्वविद्यालय (GBU) के स्वयंसेवक भी सक्रिय भूमिका निभा रहे हैं और पूरे जोश के साथ स्वच्छता पखवाड़ा मना रहे हैं।

इस अवधि में, एनएसएस स्वयंसेवकों ने परिसर के साथ-साथ छात्रावास, औषधालय, शॉपिंग कॉम्प्लेक्स, निवास क्षेत्र, ग्राम और कस्बों जैसी जगहों पर सफाई करने का संकल्प लिया है। इसके अलावा, खेल मैदान, इंजीनियरिंग वर्कशॉप और पार्किंग स्थल जैसे महत्वपूर्ण सार्वजनिक स्थानों की भी सफाई की गई है। 20 सितंबर को एक भव्य स्वच्छता रैली का आयोजन किया गया, जिसका उद्देश्य अन्य छात्रों, कर्मचारियों और संकाय सदस्यों को स्वच्छता के प्रति जागरूक करना था। इस रैली के माध्यम से पृथ्वी और जीवन को स्वच्छ और स्वस्थ रखने की महत्ता को रेखांकित किया गया।

स्वयंसेवकों के इस स्वच्छता अभियान को प्रेरित करते हुए डॉ. जितेंद्र सिंह राठौड़, एडिशनल डायरेक्टर, इंटरनेशनल रिलेशन, जीबीयू, कार्यक्रम समन्वयक डॉ. जे. पी. मुयाल, और कार्यक्रम अधिकारी डॉ. अल्पा यादव, डॉ. अजय कंसल, डॉ. प्रियंका गोयल, और डॉ. नवीन कुमार ने अपनी उपस्थिति दर्ज कराई और स्वयंसेवकों के प्रयासों की सराहना की। उन्होंने एनएसएस टीम द्वारा किए गए कार्यों की तारीफ की और कहा कि यह अभियान न केवल परिसर को स्वच्छ रखने में सहायक है, बल्कि समाज के अन्य लोगों के लिए भी एक प्रेरणा स्रोत है।

जीबीयू के डीन स्टूडेंट अफेयर्स, डॉ. मनमोहन सिंह ने सभी स्वयंसेवकों को उनकी मेहनत के लिए शुभकामनाएं दीं और एनएसएस टीम को स्वच्छता पखवाड़ा 2024 के सफल आयोजन के लिए बधाई दी। इसके साथ ही माननीय कुलपति प्रो. आर.के. सिन्हा और रजिस्ट्रार डॉ. विश्वास त्रिपाठी ने भी एनएसएस टीम को उनके उत्कृष्ट प्रयासों के लिए बधाई और शुभकामनाएं प्रेषित कीं।

 


प्रिय पाठकों एवं दर्शकों, प्रतिदिन ग्रेटर नोएडा, ग्रेटर नोएडा वेस्ट, दादरी एवं ज़ेवर की दस महत्वपूर्ण खबरों को पढ़ने Parichowk.com : ग्रेटर नोएडा न्यूज पोर्टल को प्रतिदिन विजिट करे एवं अपनी ई मेल सबमिट कर सब्सक्राइब भी करे । नोएडा क्षेत्र की  विडियो न्यूज़ देखने के लिए टेन न्यूज नोएडा यूट्यूब चैनल को ज़रूर सब्सक्राइब करे।

Share