शहर की समस्याओं को लेकर एक्टिव सिटीजन टीम ने Greater Noida Authority को कराया अवगत

टेन न्यूज नेटवर्क
ग्रेटर नोएडा (17‌ सितंबर 2024)

ग्रेटर नोएडा (Greater Noida) शहर के हालात दिन प्रतिदिन बद से बदतर होते जा रहे हैं और कई बार संज्ञान में लाने के बावजूद स्थित यथावत बनी हुई है। इसी संदर्भ में शहर की समस्याओं को लेकर आज मंगलवार को एक्टिव सिटीजन टीम ने ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के सीईओ रवि कुमार एनजी (CEO Ravi Kumar NG) के नाम एसीईओ प्रेरणा सिंह (ACEO Prerna Singh) को ज्ञापन सौंपा।

1.जगत फार्म एवं नॉलेज पार्क के बीच में तत्काल फुटओवर ब्रिज का निर्माण करना। ओवर ब्रिज वहीं बनाये जाए जहाँ पर उनकी आव्यशकता है। अल्फा-१ और नॉलेज पार्क-१ के बीच बन रहा फुट ओवर ब्रिज अनावश्यक बन रहा है। किस तकनिकी एवं प्रयोग के मात्रा के आधार पर इसको बनाया जा रहा है उसका पुनरावलोकन किया जाय।

2.ग्रेटर नोएडा शहर के विकास के लिए” प्राधिकरण नागरिक समिति” बनाई जाय जिसमे शहर की आर०डब्लू०ए एवं सामाजिक संघठनो (महिला, व्यापारिक, सामाजिक) के प्रतिनिधि शामिल हों। साथ ही साथ ग्रेटर नॉएडा शहर के मुलभुत एवं नागरिक जरूरतों के बारे में जो भी निर्णय लिए जाय उसमे सुझाव जरूर आमंत्रित किये जाय।

3.शहर की समस्या, समाधान एवं निरंतर संवाद के लिए ओ०एस०डी स्तर के एक अधिकारी महोदय की नियुक्ति की जाए जो एकल खिड़की के रूप शहर की हर समस्या का प्रथम संपर्क बिंदु हो। इससे निवासियों को विभागों के चक्कर नहीं लगाने पड़ेंगे और शहर की हर समस्या की जानकारी / संज्ञान अथॉरिटी को भी उपलब्ध होगी। हर माह में दो दिवस शहरवासियो से मिलने का समय भी निश्चित किया जाय।

4.सेक्टर की सफाई व्यवस्था के लिए एक ही एजेंसी नियुक्त होनी चाहिए। फिलहाल कूड़ा उठाने, पत्ते साफ़ करने, झाडू लगाने, मलबा उठाने के लिए अलग अलग एजेंसी होने की वजह से सब एक दूसरे पर जिम्मेदारी डाल देते है। ग्रामीण क्षेत्र में भी साफ़ सफाई का कार्य उचित तरीके करवाया जाय।

उपरोक्त के सन्दर्भ में आपसे करबद्ध निवेदन है कि गंभीरता पूर्वक विचार करके जल्द से जल्द क्रियान्वन किया जाय। शहर के नागरिक ग्रेटर नोएडा को विश्व स्तरीय शहर बनाने के हर प्रयास में अपना पूर्ण सहयोग देंगे।

इस अवसर पर एक्टिव सिटीजन से टीम मणीत सिंह, आलोक सिंह, हरेन्द्र माही, सुबील प्रथान जेपी-एन रावत, ओम रायनादा उपस्थित रहे।।

Share