गलगोटियास विश्वविद्यालय ने ओरिएंटेशन 2024 में 12,000 से अधिक नए छात्रों का किया स्वागत

ग्रेटर नोएडा, 17 सितंबर 2024 – गलगोटियास विश्वविद्यालय ने शैक्षणिक वर्ष 2024-2025 के लिए “ओरिएंटेशन डे” का आयोजन करते हुए 20 स्कूलों और 30 विभागों में 12,000 से अधिक नए छात्रों का स्वागत किया। आज से 19 सितंबर तक, विश्वविद्यालय का परिसर छात्रों, संकाय और कर्मचारियों के साथ तीन दिनों तक चलने वाले उत्सव से जीवंत हो जाएगा, जो विश्वविद्यालय के जीवंत समुदाय, संसाधनों और शैक्षणिक कार्यक्रमों से छात्रों को परिचित कराने के लिए डिज़ाइन किया गया है।
पिछले सप्ताह अपने ऑनलाइन ओरिएंटेशन को पूरा करने के बाद, नए छात्रों का आज संकाय और सहयोगी कर्मचारियों द्वारा गर्मजोशी से स्वागत किया गया, जिससे यह सुनिश्चित हो सके कि हर छात्र को अपने घर के जैसा महसूस हो।
भारत में सबसे बड़े 25+ क्लबों का प्रतिनिधित्व करने वाली छात्र परिषद ने भी नए छात्रों के स्वागत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई, परिषद ने नये विद्यार्थियों को विविध पाठ्येतर और नेतृत्व के अवसरों की के कार्यक्रमों की झलक भी दिखाई। जिससे नये विद्यार्थी जान सकें कि उनको यहाँ पर अनेक प्रकार के रचनात्मक कार्यक्रमों में भाग लेकर अपने उज्ज्वल भविष्य के निर्माण का सुअवसर भी प्राप्त होगा।

नए छात्रों के बारे में बोलते हुए, गलगोटियास विश्वविद्यालय के सीईओ डॉ. ध्रुव गलगोटिया ने कहा: कि “गलगोटियास विश्वविद्यालय” में हम छात्रों को उनकी पूरी क्षमता तक पहुंचने के लिए सशक्त बनाकर भविष्य को आकार देने के लिए प्रतिबद्ध हैं। यह नया बैच एक ऐसे समुदाय में शामिल हो रहा है जहाँ उत्कृष्टता एक आदर्श है, नवाचार प्रबल होता है और हर छात्र को वर्तमान परिस्थितियों को चुनौती देने के लिए प्रोत्साहित किया जाता है। मुझे पूरा विश्वास है कि हमारे नए सदस्य विश्वविद्यालय की गौरवशाली विरासत में योगदान देंगे और इसे ऊंचाइयों तक पहुँचाएंगे।”

200 से अधिक कार्यक्रमों के साथ, पॉलिटेक्निक से लेकर पीएचडी पाठ्यक्रमों तक, गलगोटियास विश्वविद्यालय अकादमिक कठोरता और वास्तविक दुनिया से संबंधित शिक्षा का एक अद्वितीय मिश्रण प्रदान करता है। विश्वविद्यालय की ए+ एनएएसी मान्यता और नवाचार में इसकी अग्रणी भूमिका—भारत में पेटेंट फाइलिंग में शीर्ष 3 में रैंक—गुणवत्ता और उत्कृष्टता के प्रति इसकी प्रतिबद्धता का प्रमाण हैं।
गलगोटियास विश्वविद्यालय का 40,000+ छात्रों का गतिशील समुदाय और 80,000+ पूर्व छात्रों का मजबूत नेटवर्क यह सुनिश्चित करता है कि प्रत्येक छात्र को एक सहायक, पोषणकारी वातावरण प्राप्त हो। जैसे-जैसे छात्र इस नए अध्याय की शुरुआत करेंगे, वे केवल शिक्षार्थी ही नहीं, बल्कि नवप्रवर्तनकर्ता, नेता और वैश्विक नागरिक भी बनेंगे।

Share