Paralympic 2024 में Gold Medal जीतने वाले Praveen Kumar से मिले जेवर विधायक Dhirendra Singh, कर दिया बड़ा ऐलान!

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (16 सितंबर 2024): पैरा ओलंपिक (Paralympics 2024) में हाई जंप में स्वर्ण पदक (Gold Medal) पर कब्जा जमाने वाले प्रवीण कुमार (Praveen Kumar) के पैतृक गांव में आयोजित सम्मान समारोह ‌मे जेवर विधायक धीरेन्द्र सिंह (Jewar MLA Dhirendra Singh) पहुंचे। इस अवसर मौके उन्होंने क्षेत्र में जल्द ही खेल का मैदान (Playground) और रास्ते बनाने का आश्वासन दिया। साथ ही प्रवीण कुमार के नाम पर रास्ते का नाम करने की घोषणा की।

जेवर विधायक धीरेन्द्र सिंह ने कहा कि मेरी विधानसभा क्षेत्र के ग्राम गोविन्दगढ़ निवासी प्रवीण कुमार ने पैरापैरालंपिक में स्वर्ण पदक जीतकर जेवर और उत्तर प्रदेश का नाम रोशन पूरे विश्व में रोशन किया है। सीमित संसाधन होने के बावजूद भी स्वर्ण पदक जीतना, एक ऐसी उपलब्धि, जिसे आने वाली पीढ़ियां याद रखेंगी। प्रवीण को देखकर जो क्षेत्र के नौजवान भी है वह भी उनसे प्रेरणा लेकर आगे बढ़ेंगे।

आगे विधायक ने कहा कि विधानसभा क्षेत्र में एक खेल के मैदान की जगह के लिए और कुछ रास्तें बनवाने की बात चल रही है। मेरा प्रयास रहेगा कि जल्द ही क्षेत्र में एक खेल का मैदान और कुछ रास्ते बनाए जाएं और स्वर्ण पदक विजेता प्रवीण कुमार की माता निर्दोष देवी का हुक्म था उनके घर के पास का रास्ता बनवाया जाए, तो जल्द रास्ता बनाया जाएंगे और उसका नाम प्रवीण कुमार नाम पर रखा जाएगा। जेवर विधायक ने कहा कि जेवर का गौरव गोल्ड मेडलिस्ट प्रवीण कुमार है। जल्द की क्षेत्र में खेल का मैदान बनाया जाएगा, जिसमें खेलकर के खिलाड़ी प्रवीण कुमार के जैसे ही नाम रोशन करेंगे।।

साथ ही विधायक धीरेन्द्र सिंह ने प्रवीण कुमार और भारतीय पैरा-एथलेटिक्स कोच सत्यपाल सिंह को शॉल ओढ़ाकर सम्मानित किया और कहा कि खिलाड़ियों को तराशने और उनकी जीत में कोच की महत्वपूर्ण भूमिका होती है।।

 

प्रिय पाठकों एवं दर्शकों, प्रतिदिन ग्रेटर नोएडा, ग्रेटर नोएडा वेस्ट, दादरी एवं ज़ेवर की दस महत्वपूर्ण खबरों को पढ़ने Parichowk.com : ग्रेटर नोएडा न्यूज पोर्टल को प्रतिदिन विजिट करे एवं अपनी ई मेल सबमिट कर सब्सक्राइब भी करे । नोएडा क्षेत्र की  विडियो न्यूज़ देखने के लिए टेन न्यूज नोएडा यूट्यूब चैनल को ज़रूर सब्सक्राइब करे।

Share