शारदा विश्वविद्यालय में हर्षोल्लास से मनाया गया ओणम का त्योहार

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (14 सितंबर 2024): ग्रेनो के नॉलेज पार्क स्थित शारदा विश्वविद्यालय (Sharda University) के केरल (Kerala) का प्रमुख त्योहार ओणम हर्षोल्लास (Onam Festival) के साथ मनाया गया। इस अवसर पर छात्राओं (Students) ने पारंपरिक नृत्य और गीत, बीट बॉक्सिंग, यंत्र वादन, समूह नृत्य, सहित प्रस्तुत किए। इसका आयोजन स्कूल ऑफ बिजनेस स्टडीज (School of Business Studies) की तरफ से किया गया। विश्वविद्यालय के चांसलर पीके गुप्ता (PK Gupta) ने कहा ओणम एक सम्पूर्णता से भरा हुआ त्योहार है। भारत विविध संस्कृतियों से परिपूर्ण देश है। सदियों से हमारी विविधता में एकता रही है। इस परंपरा को संजो कर रखना अब आपकी जिम्मेदारी है।

इस अवसर पर विश्वविद्यालय के डायरेक्टर पीआर डॉ अजीत कुमार (Dr. Ajit Kumar) ने कहा विश्वविद्यालय का परिसर पहले से ही सांस्कृतिक विविधता को दर्शाता है, जिसमें भारत के सभी राज्यों व केरल से 250 और दुनिया के लगभग 95 देशों के छात्र आते हैं। विश्वविद्यालय हमेशा से ही अपने छात्रों को सांस्कृतिक कार्यक्रमों के माध्यम से विभिन्न सभ्यताओं से अवगत कराने का प्रयास करता रहा है। उन्होंने आगे कहा विश्वविद्यालय द् हर साल ओणम उत्सव मनाया जाता है। सांस्कृतिक विविधता शारदा विश्वविद्यालय की एक बड़ी उपलब्धि है, जो विभिन्न संस्कृतियों और पृष्ठभूमि के छात्रों को सद्भाव बनाए रखने का संदेश देती है। ओणम एक जीवंत त्यौहार है जिसे पारंपरिक नृत्य, भव्य दावतें, जटिल फूलों की सजावट और बहुत कुछ सहित सांस्कृतिक गतिविधियों की एक समृद्ध श्रृंखला के साथ मनाया जाता है। यह परिवारों और समुदायों के लिए एकजुट होने, अपनी सांस्कृतिक विरासत को प्रतिबिंबित करने और एकता और खुशी की भावना को अपनाने का समय है।

इस दौरान डॉ शांति नारायण, डॉ हरि शंकर श्याम, डॉ सौम्या, एहतेशाम समेत विभिन्न विभाग के डीन और एचओडी मौजूद रहे।

 


प्रिय पाठकों एवं दर्शकों, प्रतिदिन ग्रेटर नोएडा, ग्रेटर नोएडा वेस्ट, दादरी एवं ज़ेवर की दस महत्वपूर्ण खबरों को पढ़ने Parichowk.com : ग्रेटर नोएडा न्यूज पोर्टल को प्रतिदिन विजिट करे एवं अपनी ई मेल सबमिट कर सब्सक्राइब भी करे । नोएडा क्षेत्र की  विडियो न्यूज़ देखने के लिए टेन न्यूज नोएडा यूट्यूब चैनल को ज़रूर सब्सक्राइब करे।

Share