ग्लोबल लीडर्स ने ‘मोदी लॉ’ को सेमीकंडक्टर इंडस्ट्री के एक्सपोनेंशियल ग्रोथ का बताया मार्गदर्शक | Semicon India 2024

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (11 सितंबर 2024): सेमीकॉन इंडिया 2024 (Semicon India 2024) के दौरान, सेमीकंडक्टर सेक्टर (Semiconductor Sector) के ग्लोबल लीडर्स (Global Leaders) ने भारत की बढ़ती भूमिका और पीएम मोदी के विजन को सराहा। उन्होंने कहा कि ‘मोदी लॉ’ – पीएम मोदी की नीतियां (PM Modi’s Policies) – सेमीकंडक्टर इंडस्ट्री (Semiconductor Industry) की एक्सपोनेंशियल ग्रोथ (Exponential Growth) के लिए महत्वपूर्ण हैं। इस आयोजन में विश्व भर के विशेषज्ञों (Experts) ने भारत के सेमीकंडक्टर निर्माण (Manufacturing) और सप्लाई चेन (Supply Chain) के महत्व पर जोर दिया और कहा कि भारत की भूमिका वैश्विक सप्लाई चेन में निर्णायक होगी।

ग्लोबल एसोसिएशन सेमी के प्रेसीडेंट अजीत मनोचा ने भारत की तेजी से बढ़ती सेमीकंडक्टर कैपेबिलिटीज (Capabilities) को सराहा और कहा कि ‘मोदी लॉ’ को अपनाकर भारत विश्व स्तर पर एक महत्वपूर्ण खिलाड़ी (Key Player) बन सकता है। टाटा इलेक्ट्रॉनिक्स के सीईओ डॉ. रणधीर ठाकुर ने भारत की सेमीकंडक्टर परियोजनाओं (Projects) के बारे में बताया और कहा कि भारत को टी20 वर्ल्ड कप जीतने वाली टीम की तरह एकजुट होकर काम करने की जरूरत है।

एनएक्सपी सेमीकंडक्टर्स के कर्ट सीवर्स ने भारत की मौजूदा स्थिति (Current Status) और भविष्य की संभावनाओं (Future Prospects) पर प्रकाश डाला, जबकि रेनेसॉ इलेक्ट्रॉनिक्स के हितोशी शिबाता ने भारत में अपनी उपस्थिति बढ़ाने (Expanding Presence) की अपनी योजनाओं को साझा किया। आईमैक के लूकवॉडन हॉल ने भारत के साथ स्ट्रैटेजिक पार्टनरशिप (Strategic Partnership) के लिए तैयार होने की बात की, यह बताते हुए कि भारत की विश्वसनीय सप्लाई चेन (Reliable Supply Chain) वैश्विक जरूरतों को पूरा कर सकती है।

यह सम्मेलन भारत की सेमीकंडक्टर इंडस्ट्री की विकास यात्रा (Growth Journey) को उजागर करने के साथ-साथ ग्लोबल लेवल पर भारत की महत्वपूर्ण भूमिका को स्पष्ट करने का अवसर बना।

 


प्रिय पाठकों एवं दर्शकों, प्रतिदिन ग्रेटर नोएडा, ग्रेटर नोएडा वेस्ट, दादरी एवं ज़ेवर की दस महत्वपूर्ण खबरों को पढ़ने Parichowk.com : ग्रेटर नोएडा न्यूज पोर्टल को प्रतिदिन विजिट करे एवं अपनी ई मेल सबमिट कर सब्सक्राइब भी करे । नोएडा क्षेत्र की  विडियो न्यूज़ देखने के लिए टेन न्यूज नोएडा यूट्यूब चैनल को ज़रूर सब्सक्राइब करे।

Share