प्रधानमंत्री मोदी के सपने को साकार करेगा “सेमीकॉन इंडिया 2024” | India Expo Mart

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (10 सितंबर 2024): ग्रेटर नोएडा के इंडिया एक्सपो मार्ट (India Expo Mart) में आगामी 11-13 सितंबर तक ‘सेमीकॉन इंडिया 2024′(Semicon India 2024) का भव्य आयोजन किया जा रहा है। जिसका उद्घाटन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) करेंगे। इस अवसर पर प्रधानमंत्री वहां उपस्थित जनसमूह को संबोधित भी करेंगे।

सेमीकॉन इंडिया 2024 का उद्घाटन करेंगे पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 11 सितंबर 2024(बुधवार) को सुबह 10:30 बजे ग्रेटर नोएडा के इंडिया एक्सपो मार्ट में ‘सेमीकॉन इंडिया 2024’ का उद्घाटन करेंगे।सेमीकॉन इंडिया 2024 का आयोजन “सेमीकंडक्टर के भविष्य को आकार देना” थीम के साथ किया जा रहा है।

प्रधानमंत्री मोदी का सपना है कि भारत को सेमीकंडक्टर डिजाइन, विनिर्माण और प्रौद्योगिकी विकास के लिए वैश्विक केंद्र के रूप में स्थापित किया जाए और इसी सपने के अनुरूप ‘सेमीकॉन इंडिया 2024’ का आयोजन किया जा रहा है।

सेमीकंडक्टर उद्योग के वैश्विक नेता करेंगे शिरकत

11-13 सितंबर तक चलने वाले तीन दिवसीय सम्मेलन में भारत की सेमीकंडक्टर रणनीति और नीति को प्रदर्शित किया जाएगा, जिसका उद्देश्य भारत को सेमीकंडक्टर के लिए वैश्विक केंद्र बनाना है। इसमें वैश्विक सेमीकंडक्टर कंपनियों के शीर्ष नेतृत्व की भागेदारी होगी और सेमीकंडक्टर उद्योग के वैश्विक नेता,कंपनियां , विशेषज्ञ एक साथ आएंगे। इस सम्मेलन में 250 से अधिक प्रदर्शक एवं 150 वक्ता भाग लेंगे।।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने सोशल मीडिया मंच एक्स (X) पर जानकारी साझा करते हुए कहा कि वे 11 सितंबर को सुबह 10:30 बजे SEMICON इंडिया 2024 का उद्घाटन करेंगे। यह कार्यक्रम भारत को सेमीकंडक्टर क्षेत्र में एक प्रमुख केंद्र बनाने की दिशा में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा।


प्रिय पाठकों एवं दर्शकों, प्रतिदिन ग्रेटर नोएडा, ग्रेटर नोएडा वेस्ट, दादरी एवं ज़ेवर की दस महत्वपूर्ण खबरों को पढ़ने Parichowk.com : ग्रेटर नोएडा न्यूज पोर्टल को प्रतिदिन विजिट करे एवं अपनी ई मेल सबमिट कर सब्सक्राइब भी करे । नोएडा क्षेत्र की  विडियो न्यूज़ देखने के लिए टेन न्यूज नोएडा यूट्यूब चैनल को ज़रूर सब्सक्राइब करे।

Share