शारदा विश्वविद्यालय में धूमधाम से मनाया गया शिक्षक दिवस

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (05 सितंबर 2024): ग्रेनो के नॉलेज पार्क स्थित शारदा विश्वविद्यालय (Sharda University) के विभिन्न विभागों में शिक्षक दिवस (Teachers Day) बड़ी धूमधाम से मनाया गया। इस दौरान छात्रों ने डांस, मिमिक्री, गाना आदि पर परफॉर्म किया। विदेशी छात्रों (Foreign Students) ने हिंदी और संस्कृत में अपने शिक्षक के लिए विचार रखे। शिक्षकों ने चिट गेम, म्यूजिकल चेयर, डेयर और ट्रुथ गेम बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया।

विश्वविद्यालय के वाइस चांसलर डॉ सिबाराम खारा (Dr Sibaram Khara) ने कहा कि गुरु शिष्य का रिश्ता प्राचीनकाल से चलते रहा है और आज भी यह कायम है। उन्होंने शिक्षक दिवस (Teachers Day) की महत्ता एवं गुरु शिष्य के रिश्तों का व्याख्यान किया। छात्रों के भविष्य को उज्जवल बनाने आगे चल के अपने लक्ष्य को प्राप्त करना ही संस्थान का उद्देश्य है। मौजूद छात्र छात्राओं ने गुरु शिष्य के परंपरा को निभाने और एक अच्छे शिक्षक की तरह छात्रों ने प्रण किया कि वो अपने आस पास रहने वाले अशिक्षित, भटके हुए छात्रों को सही राह दिखाने एवं एक अच्छे इंसान बनने की प्रेरणा देंगे।

डायरेक्टर पीआर डॉ अजित कुमार (Dr Ajit Kumar) ने कहा कि हमारे जीवन में एक शिक्षक की अहम भूमिका होती है। वह न केवल हमें अच्‍छी शिक्षा देते हैं, बल्कि जीवन में आने वाली चुनौतियों का सामना कैसे किया जाए, यह भी सिखाते हैं। यह दिन एक शिक्षक और छात्र के लिए बहुत महत्वपूर्ण है। इस दिन भारत के तत्‍कालीन राष्ट्रपति डॉ.सर्वपल्ली राधाकृष्णन का भी जन्मदिन होता है।

इस दौरान प्रो वाइस चांसलर डॉ परमानंद, डीन एकेडमिक डॉ आरसी सिंह, डॉ भुवनेश कुमार, डॉ दिप्ति पराशर समेत विभिन्न विभागों डीन और एचओडी मौजूद रहे।

 


प्रिय पाठकों एवं दर्शकों, प्रतिदिन ग्रेटर नोएडा, ग्रेटर नोएडा वेस्ट, दादरी एवं ज़ेवर की दस महत्वपूर्ण खबरों को पढ़ने Parichowk.com : ग्रेटर नोएडा न्यूज पोर्टल को प्रतिदिन विजिट करे एवं अपनी ई मेल सबमिट कर सब्सक्राइब भी करे । नोएडा क्षेत्र की  विडियो न्यूज़ देखने के लिए टेन न्यूज नोएडा यूट्यूब चैनल को ज़रूर सब्सक्राइब करे।

Share