Greater Noida News: हॉकी खिलाड़ियों के लिए बड़ी खुशखबरी, जल्द मिलेगी बड़ी सौगात

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (01 सितंबर 2024): जेवर विधानसभा (Jewar Assembly) क्षेत्र में स्थित गौतम बुद्ध विश्वविद्यालय (Gautam Buddha University) के हॉकी ग्राउंड (Hockey Ground) के दिन अब बदलने वाले हैं। हॉकी ग्राउंड को राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर का एस्ट्रो टर्फ मैदान के रूप में तैयार किया जाएगा। इसके लिए शुक्रवार को जेवर विधायक धीरेन्द्र सिंह (Jewar MLA Dhirendra Singh) के साथ ग्रेटर नोएडा औद्योगिक विकास प्राधिकरण की एसीईओ आशुतोष द्विवेदी (Ashutosh Dwivedi, ACEO, Greater Noida Authority) व यूनिवर्सिटी के अधिकारियों ने निरीक्षण किया। एस्ट्रो टर्फ ग्राउंड की कार्य योजना तैयार करने की प्रक्रिया आरंभ कर दी है।

बता दें कि बीते 29 अगस्त को ग्रेटर नोएडा के एस्टर पब्लिक स्कूल में मेजर ध्यानचंद जी की जयंती के मौके पर आयोजित हॉकी प्रतियोगिता में जनपद गौतमबुद्ध नगर में हॉकी के प्रति बढ़ रहे युवाओं के रुझान और खिलाड़ियों की तरफ से उठ रही आवाज को देखते हुए, जेवर विधायक धीरेंद्र सिंह ने ग्रेटर नोएडा औद्योगिक विकास प्राधिकरण के मुख्य कार्यपालक अधिकारी से मुलाकात कर, गौतम बुद्ध विश्वविद्यालय में स्थित हॉकी ग्राउंड में हॉकी खिलाड़ियों के लिए एस्ट्रो टर्फ ग्राउंड बनवाए जाने का प्रस्ताव रखा था। उसी के परिणामस्वरूप शुक्रवार को जेवर विधायक धीरेन्द्र सिंह और ग्रेटर नोएडा औद्योगिक विकास प्राधिकरण की अधिकारियों तथा यूनिवर्सिटी के रजिस्ट्रार विश्वास त्रिपाठी ने हॉकी ग्राउंड का निरीक्षण किया।

इस मौके पर जेवर विधायक धीरेन्द्र सिंह ने बताया कि यह जनपद गौतमबुद्धनगर का पहला एस्ट्रो टर्फ ग्राउंड होगा, जहां हॉकी खिलाड़ी अभ्यास कर, अपनी प्रतिभा का निखार कर सकेंगे। अभी हॉकी खिलाड़ियों को बिना एस्ट्रो टर्फ ग्राउंड पर ही हॉकी खेलना पड़ रहा था। एस्ट्रो टर्फ ग्राउंड बनने से जनपद गौतमबुद्धनगर के उन हॉकी खिलाड़ियों को ज्यादा मदद मिलेगी, जिनमें राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर उपलब्धियां हासिल करने की क्षमता है। आगे जेवर विधायक धीरेन्द्र सिंह ने आगे कहा कि हमारा प्रयास इसी वर्ष एस्ट्रो टर्फ ग्राउंड बनाकर खिलाड़ियों को समर्पित करने का रहेगा।।

 

प्रिय पाठकों एवं दर्शकों, प्रतिदिन ग्रेटर नोएडा, ग्रेटर नोएडा वेस्ट, दादरी एवं ज़ेवर की दस महत्वपूर्ण खबरों को पढ़ने Parichowk.com : ग्रेटर नोएडा न्यूज पोर्टल को प्रतिदिन विजिट करे एवं अपनी ई मेल सबमिट कर सब्सक्राइब भी करे । नोएडा क्षेत्र की  विडियो न्यूज़ देखने के लिए टेन न्यूज नोएडा यूट्यूब चैनल को ज़रूर सब्सक्राइब करे।

Share