Run For G-20 को सफल बनाने के उद्देश्य से जिलाधिकारी ने की समीक्षा बैठक, पढ़ें पूरी खबर

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (20/01/2023): आगामी 21 जनवरी को गौतमबुद्ध नगर के नोएडा स्टेडियम में Run For G-20 का आयोजन किया जा रहा है। इसी क्रम में जिलाधिकारी सुहास.एल.वाई ने जूम ऐप के माध्यम से Run For G-20 को लेकर की जा रही तैयारियों की समीक्षा बैठक की। समीक्षा करते हुए जिलाधिकारी ने कहा कि G-20 सम्मेलन भारत सरकार एवं उत्तर प्रदेश सरकार का महत्वपूर्ण एवं गौरवशाली कार्यक्रम है, और Run For G-20 के माध्यम से ही आयोजित होने वाले जी-20 सम्मेलन को सफल बनाने के लिए व्यापक प्रचार-प्रसार किया जाना है।

आगे उन्होंने कहा कि इसलिए सभी संबंधित विभागीय अधिकारियों का दायित्व और अधिक बढ़ जाता है कि सभी अधिकारी आपसी सामंजस्य स्थापित करते हुए 21 जनवरी को आयोजित होने वाली Run For G-20 को सफल बनाने के लिए अपनी अपनी तैयारियां समय रहते सुनिश्चित कर लें ताकि कार्यक्रम के दौरान किसी भी तरह की परेशानी का सामना न करना पड़े।

जिलाधिकारी ने महत्वपूर्ण समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करते हुए उप जिला क्रीडा अधिकारी को निर्देश दिए कि Run For G-20 के लिए नोएडा स्टेडियम के बाहर का जो रूट तय किया गया है उस पर संबंधित विभागीय अधिकारियों के साथ समन्वय स्थापित करते हुए चिकित्सा, फायर सेफ्टी, साफ-सफाई, ट्रैफिक व्यवस्था आदि समय रहते सुनिश्चित कर ली जाएं ताकि Run For G-20 के दौरान प्रतिभाग करने वाले प्रतिभागियों को किसी भी तरह की कोई परेशानी का सामना न करना पड़े।

जिलाधिकारी ने आयोजित होने वाले Run For G-20 में अधिक से अधिक जन सहभागिता सुनिश्चित करने के उद्देश्य से संबंधित विभागीय अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि उनके द्वारा खिलाड़ियों, उद्यमी, आरडब्ल्यूए, स्कूल एवं कॉलेज के छात्र-छात्राएं तथा मीडिया कर्मियों को आयोजित होने वाली Run For G-20 के लिए आमंत्रित किया जाए ताकि अधिक से अधिक जन सहभागिता सुनिश्चित कराई जा सके।

जिलाधिकारी ने संबंधित विभागीय अधिकारियों को यह भी निर्देश दिए कि उनके द्वारा जनपद में Run For G-20 को सकुशल संपन्न कराने के लिए समय रहते अपनी सभी तैयारियां संबंधित विभागीय अधिकारियों के साथ समन्वय स्थापित करते हुए पूर्ण कर ली जाए एवं जनपद में G-20 सम्मेलन का व्यापक प्रचार-प्रसार सुनिश्चित कराया जाए ताकि भारत के प्रधानमंत्री एवं उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री जी की मंशा के अनुरूप जनपद में जी-20 सम्मेलन को सफल बनाया जा सके।

इस महत्वपूर्ण समीक्षा बैठक में मुख्य विकास अधिकारी तेज प्रताप मिश्र, पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी, अपर जिलाधिकारी प्रशासन डॉ नितिन मदान, नोएडा प्राधिकरण के ओएसडी इंदु प्रकाश सिंह, उपायुक्त उद्योग अनिल कुमार, जिला समाज कल्याण अधिकारी शैलेंद्र बहादुर सिंह, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी ऐश्वर्या लक्ष्मी, जिला अर्थ एवं सांख्यिकी अधिकारी हेमंत कुमार तथा अन्य संबंधित विभागीय अधिकारियों ने भाग लिया।।

Share