खेल दिवस पर गलगोटियास विश्वविद्यालय में खेलों का किया गया विशेष आयोजन

गलगोटियास विश्वविद्यालय में राष्ट्रीय खेल दिवस के अवसर पर रस्साकशी, स्क्वैश, पूल टीटी के मैच आयोजित किए गए। रस्साकशी में 24 टीमों ने भाग लिया, स्क्वैश में 16, टीटी में 20 लड़के और 8 लड़कियां तथा पूल में 24 छात्रों ने भाग लिया। रस्साकशी की 2 फाइनलिस्ट टीमों में से SAHS (स्कूल ऑफ एलाइड हेल्थ साइंस) की टीम विजेता या BCA तृतीय वर्ष की टीम उपविजेता रही। और वहीं पर

टीटी (पुरुष) – प्रथम_आदित्य प्रताप सिंह। द्वितीय_आशुतोष यादव, टीटी(महिला)-प्रथम_खुशी कडू, द्वितीय_साक्षी थापा। स्क्वैश(पुरुष)-प्रथम_जतिन, द्वितीय_हिमेंद्र पूल(पुरुष)-प्रथम_अतुल मित्रा पांडे, द्वितीय_यशोवर्धन सोनी रहे।
गलगोटियास यूनिवर्सिटी के ऑल इन्डिया यूनिवर्सिटी मैडलिस्ट छात्र सौरभ को तीस हज़ार, अमर को पैंतीस हज़ार और सम्राट को चालीस हज़ार रूपये की नक़द धन राशि देकर सम्मानित किया गया।

आज के इस कार्यक्रम के समापन समारोह के मुख्य अतिथि_ प्रो. पी.के. नैन (डीएसडब्ल्यू) डॉ. दीपक सोनी (एचओडी सिविल) डॉ. सुधीर (डीन इंजीनियरिंग) डॉ. अनुराधा (डीन सोल) डॉ. उजमा अहमद (सहायक डीन एग्री) आयोजन समिति श्री प्रशांत भारद्वाज (खेल अधिकारी) कुमारी सिखा सहरावत (शारीरिक प्रशिक्षक) श्री शिवांग यादव (शारीरिक प्रशिक्षक)

इस अवसर पर गलगोटियास विश्वविद्यालय के सीईओ डा० ध्रुव गलगोटिया ने कहा कि हमारे देश में खेलों को प्रोत्साहित करने और हमारे खेल नायकों की उपलब्धियों को सम्मानित करने के उद्देश्य से, 29 अगस्त को राष्ट्रीय खेल दिवस के रूप में मनाया जाता है। यह दिन हॉकी के जादूगर मेजर ध्यानचंद के जन्मदिवस के उपलक्ष्य में मनाया जाता है, जिन्होंने अपने अद्वितीय खेल कौशल से भारत को कई बार गौरवान्वित किया।

खेल हमारे जीवन में अनुशासन, टीम वर्क, और सकारात्मक सोच को बढ़ावा देते हैं। आइए, इस खेल दिवस पर हम सभी एकजुट होकर खेल के प्रति अपने समर्पण को प्रकट करें और भविष्य की पीढ़ियों को खेल में करियर बनाने के लिए प्रेरित करें।

Share