युवाओं को रोजगार प्रदान करने एवं हुनरमंद बनाने को लेकर Greater Noida Authority की खास पहल

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (24 अगस्त 2024): ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण (Greater Noida Authority) ने स्थानीय युवाओं को हुनरमंद बनाकर रोजगार दिलाने के लिए एक और पहल की है। ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने राष्ट्रीय कौशल विकास निगम (National Skill Development Corporation) और उत्तर प्रदेश कौशल विकास मिशन (Uttar Pradesh Skill Development Mission) के सहयोग से युवाओं को प्रषिक्षण दिलाने का निर्णय लिया है। ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के सीईओ एनजी रवि कुमार (CEO NG Ravi Kumar) के निर्देश पर एसीईओ प्रेरणा सिंह (ACEO Prerna Singh) ने शुक्रवार को पहली बैठक की।

बैठक में राष्ट्रीय कौशल विकास निगम (एनएसडीसी) और उत्तर प्रदेष कौशल विकास मिशन (यूपीएसडीएम) के प्रतिनिधि भी शामिल हुए। एसीईओ ने इस मुहिम को सफल बनाने के लिए विस्तृत खाका तैयार करने के निर्देश दिए। प्राधिकरण की एसीईओ प्रेरणा सिंह ने कहा कि युवाओं को प्रशिक्षण देकर रोजगार के लायक बनाना बेहद महत्वपूर्ण कार्य है। युवाओं को रोजगार मिलने से उनका परिवार के साथ ही देश व समाज का भी विकास होगा। इससे अपराध को रोकने में मदद मिलेगी।

प्राधिकरण के ओएसडी संतोष कुमार व संबंधित प्रतिनिधियों की मौजूदगी में संपन्न बैठक में एसीईओ ने कहा कि इस प्रोग्राम को सफल बनाने के लिए सभी को मिलकर काम करने की जरूरत है। उन्होंने इसकी विस्तृत रिपोर्ट तैयार कर जल्द ही बैठक करने की बात कही। उन्होंने उद्यमियों से बात कर उनकी जरूरत के हिसाब से ही युवाओं को प्रशिक्षित करने करने पर जोर दिया।

इस बैठक में सहायक श्रमायुक्त सुभाष चंद्र यादव, जिला उद्योग केंद्र से स्वीटी उपाध्याय, यूपीएसडीएम से पूनम सिंह, प्रास इंटरप्राइजेस से मुकेश कुमार आदि मौजूद रहे।।

 

प्रिय पाठकों एवं दर्शकों, प्रतिदिन ग्रेटर नोएडा, ग्रेटर नोएडा वेस्ट, दादरी एवं ज़ेवर की दस महत्वपूर्ण खबरों को पढ़ने Parichowk.com : ग्रेटर नोएडा न्यूज पोर्टल को प्रतिदिन विजिट करे एवं अपनी ई मेल सबमिट कर सब्सक्राइब भी करे । नोएडा क्षेत्र की  विडियो न्यूज़ देखने के लिए टेन न्यूज नोएडा यूट्यूब चैनल को ज़रूर सब्सक्राइब करे।

Share