78th Independence Day: शारदा विश्वविद्यालय में मनाया गया स्वतंत्रता दिवस समारोह

टेन न्यूज नेटवर्क
ग्रेटर नोएडा (15 अगस्त 2024)

ग्रेटर नोएडा के नॉलेज पार्क में स्थित शारदा विश्वविद्यालय में 78वां स्वतंत्रता दिवस धूमधाम से मनाया गया । इस मौके पर यूनिवर्सिटी कैंपस को तिरंगे झंडे से सजाया गया। देश के गौरवशाली इतिहास ,संस्कृति और उपलब्धियां को यादगार बनाने के लिए यूनिवर्सिटी में विभिन्न कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें विश्वविद्यालय के प्रबंधन, शिक्षक, सहयोगी कर्मचारी और छात्रों ने भाग लिया।

कार्यक्रम का शुभारंभ चांसलर पीके गुप्ता , वाइस चांसलर डॉ सिबराम खारा, प्रो वाइस चांसलर डॉ परमानंद, डॉ आरसी सिंह और पब्लिक रिलेशन विभाग के डायरेक्टर डॉ अजित कुमार, और यूनिवर्सिटी और हॉस्पिटल के सभी सीनियर मेंबर्स ने ध्वजारोहण और राष्ट्रगान के साथ किया गया। एनसीसी की छात्राओं ने अपनी टुकड़ी के साथ परेड की।

चांसलर पीके गुप्ता ने देश के क्रांतिकारियों को याद करते हुए छात्रों को आजादी का महत्व समझाया तथा छात्रों को भारत का भविष्य बताते हुए उन्हें अपने कर्तव्यो का निर्वहन करने के लिए प्रेरित किया । छात्रों ने हिंदी कविता और टॉक शो के माध्यम से स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों को उनके संघर्ष और बलिदान को याद किया। आज की ज्वलंत समस्याओं से जुड़ा एक नुक्कड़ नाटक प्रस्तुत किया। जिसका उद्देश्य दर्शकों को देश को स्वच्छ रखने के सामान्य उद्देश्य की दिशा में काम करने के लिए प्रोत्साहित करना रहा।।

प्रिय पाठकों एवं दर्शकों, प्रतिदिन ग्रेटर नोएडा, ग्रेटर नोएडा वेस्ट, दादरी एवं ज़ेवर की दस महत्वपूर्ण खबरों को पढ़ने Parichowk.com : ग्रेटर नोएडा न्यूज पोर्टल को प्रतिदिन विजिट करे एवं अपनी ई मेल सबमिट कर सब्सक्राइब भी करे । नोएडा क्षेत्र की  विडियो न्यूज़ देखने के लिए टेन न्यूज नोएडा यूट्यूब चैनल को ज़रूर सब्सक्राइब करे।

Share