Greater Noida: दिल्ली वर्ल्ड पब्लिक स्कूल में हर्षोल्लास पूर्वक मनाया गया स्वतंत्रता दिवस समारोह

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (15 अगस्त 2024)

दिल्ली वर्ल्ड पब्लिक स्कूल (Delhi World Public School) के पी 3, ग्रेटर नोएडा में 78वां स्वतंत्रता दिवस (78th Independence Day) पूर्ण हर्षोल्लास के साथ मनाया गया।
कार्यक्रम की शुरुआत ध्वजारोहण के साथ की गई। विद्यालय संचालिका कंचन कुमारी व प्रधानाचार्या डॉक्टर हीमा शर्मा के द्वारा झंडा फहराया गया। ध्वज के सम्मान में सभी ने छात्रों के साथ राष्ट्रगान गाया। देश भक्ति के इस माहौल को और अधिक रोमांच और उत्साह से भरते हुए विद्यालय के छात्र- छात्राओं ने देशभक्ति की भावना से ओत-प्रोत अनेक सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किये ।

छात्रों ने देशभक्ति गीत, नृत्य, नुक्कड़ नाटक, नाटक तथा भाषण आदि के द्वारा अपने देश के बलिदानियों को सच्ची श्रद्धांजलि अर्पित की। विद्यालय संचालिका कंचन कुमारी ने सभी को स्वतंत्रता दिवस की बधाई देते हुए कहा कि हमें देश के बलिदानियों को केवल 15 अगस्त के दिन ही याद नहीं करना चाहिए, बल्कि सदैव उनके बलिदानों को याद रख, अपने निर्धारित कर्तव्यों का पूरी निष्ठा व ईमानदारी से पालन करना चाहिए। यही उनके लिए सच्ची श्रद्धांजलि होगी। प्रधानाचार्या ने सभी को स्वतंत्रता दिवस की बधाई दी। उन्होंने कार्यक्रम की प्रस्तुति तथा संचालन के लिए विद्यालय के शिक्षक-शिक्षिकाओं व छात्र-छात्राओं की भूरि- भूरि प्रशंसा की। अंत में सभी को मिठाई वितरित कार्यक्रम का समापन किया गया।।

Share