Greater Noida: पिता से विवाद का बदला मासूमों से लिया, पुलिस ने किया गिरफ्तार

 

टेन न्यूज नेटवर्क
ग्रेटर नोएडा (14 अगस्त 2024)

ग्रेटर नोएडा में थाना सूरजपुर क्षेत्र में 3 और 5 वर्षीय भाई-बहन पर धारदार हथियार से हमला करने वाले आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने बताया कि आरोपी का मामूस बच्चों के पिता के साथ विवाद चल रहा था जिसके चलते आरोपी ने मासूम बच्चों पर हमला किया था।

एडीसीपी सेंट्रल नोएडा हृदेश कठेरिया ने जानकारी देते हुए बताया कि मंगलवार, 13 अगस्त को थाना सूरजपुर क्षेत्र के अंतर्गत सेक्टर ईटा में एक व्यक्ति द्वारा 02 बच्चो (उम्र 11 वर्ष व 05 वर्ष) को किसी धारदार हथियार से चोट पहुंचाकर घायल कर दिया गया था। घटना के संबंध में तत्काल अभियोग पंजीकृत करते हुए घटना के सफल अनावरण के लिए पुलिस टीम का गठन किया गया था। पुलिस टीम द्वारा अथक प्रयास करते हुए मात्र 03 घंटे के अंदर आसपास के सभी सीसीटीवी कैमरों की फुटेज का अवलोकन करते हुए उक्त घटना से संबंधित प्रकाश में आए आरोपी जय सिंह पुत्र मनीष उर्फ महेश निवासी ईटा1 मूल पता ग्राम बिलरा, थाना राठ, जिला हमीरपुर उम्र 36 वर्ष को गिरफ्तार कर लिया गया।

एडीसीपी सेंट्रल नोएडा ने कहा कि घटना के संबंध में जानकारी करने पर ज्ञात हुआ कि आरोपी का बच्चो के पिता से किसी बात को लेकर विवाद था जिस कारण आरोपी जय ने यह घटना कारित की। घटना के संबंध में आगे कीवैधानिक कार्रवाई की जा रही है।

जाने पूरा मामला

मंगलवार को एक स्कूल बस चालक ने थाना सूरजपुर पुलिस को सूचना दी। मंगलवार को ईटा सेक्टर की तरफ से जब वह स्कूल बस लेकर गुजर रहा था तो उस रास्ते में 3 और 5 वर्षीय भाई-बहन को रोते हुए देखा, जिसपर एक अज्ञात व्यक्ति नुकीले और धारदार हथियार से वार कर रहा था‌ जब बस चालक बस रोककर दोनों बच्चों की तरफ बढ़ा तो अज्ञात व्यक्ति ( हमलाकर) बस चालक को देखकर दोनों बच्चों को मौके पर घायल अवस्था में छोड़ भाग गया।

फिर बस चालक ने इस मामले की जानकारी थाना सूरजपुर पुलिस को दी और सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची। दोनों घायल भाई-बहन को एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां दोनों का इलाज चल रहा है। दोनों घायल बच्चे एक माली के बच्चे हैं। पीड़ित पिता की तहरीर पर मुकदमा दर्ज किया और पुलिस इस मामले में गंभीरता से हुए मात्र 3 घंटों के अंदर आरोपी को गिरफ्तार किया।।

Share