शारदा विश्वविद्यालय में प्रदर्शनी का आयोजन

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (12 अगस्त 2024): शारदा विश्वविद्यालय में मोन अमी फाउंडेशन के सहयोग से प्रदर्शनी का आयोजन किया गया। इस प्रदर्शनी में बिहार से शिल्पकारों ने हिस्सा लिया। अपनी कला का प्रदर्शन करते हुए शिल्पकारों ने प्रदर्शनी में हाथ से बनाई चीजें जैसे हाथी,गुड्डे, बैग, फलों की टोकरी, हैंडल टोकरी और पिकनिक टोकरी आदि को प्रदर्शित किया।

शारदा विश्वविद्यालय के सोशल बिजनेस सेंटर की डायरेक्टर डॉ पारुल सक्सैना ने बताया कि महिला कारीगरों के काम को प्रदर्शित करने के लिए समर्पित एक प्रदर्शनी है जो रचनात्मकता, शिल्प कौशल और सांस्कृतिक विरासत के एक जीवंत उत्सव के रूप में काम करेगी। यह पारंपरिक शिल्प, समकालीन डिजाइन और नवीन तकनीकों से युक्त कलाकृतियों की एक विविध श्रृंखला को एक साथ लाएगा, प्रत्येक टुकड़ा कौशल, समर्पण और सांस्कृतिक महत्व की कहानी बताएगा।शारदा और मोन अमी फाउंडेशन के बीच चल रहे समझौते के तहत नोएडा और उत्तर भारत की महिलाओं को निशुल्क कौशल विकास का प्रशिक्षण प्रदान हो रहा हैं।

शारदा स्कूल ऑफ बिजनेस स्टडी के डीन ने कहा कि शारदा सदैव महिलाओं को आगे बढ़ाने के लिए कार्य करता हैं। हमारे लिए यह गर्व की बात है कि इस परियोजना के माध्यम से हमने अनेक महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाया हैं। कारीगरों के कौशल को बढ़ाना

अपने उत्पादों को प्रदर्शित करने के लिए एक मंच प्रदान करना है और उनके आत्मविश्वास जगाना और संचार कौशल विकसित कराना।

 


प्रिय पाठकों एवं दर्शकों, प्रतिदिन ग्रेटर नोएडा, ग्रेटर नोएडा वेस्ट, दादरी एवं ज़ेवर की दस महत्वपूर्ण खबरों को पढ़ने Parichowk.com : ग्रेटर नोएडा न्यूज पोर्टल को प्रतिदिन विजिट करे एवं अपनी ई मेल सबमिट कर सब्सक्राइब भी करे । नोएडा क्षेत्र की  विडियो न्यूज़ देखने के लिए टेन न्यूज नोएडा यूट्यूब चैनल को ज़रूर सब्सक्राइब करे।

Share