आईटीएस डेंटल कॉलेज में 19वें बैच एमडीएस पाठ्यक्रम के छात्रों के लिएओरिएंटेशन कार्यक्रम का आयोजन किया गया

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (12 अगस्त 2024): आईटीएस डेंटल कॉलेज, मुरादनगर, गाजियाबाद के द्वारा दिनांक 12 अगस्त, 2024 को गत वर्षो की भांति 19वें बैच एमडीएस 2024-27 सत्र प्रारंभ करने के लिए ओरिएंटेशन कार्यक्रम किया गया। आईटीएस डेंटल कॉलेज के अभी तक के सभी उत्तीर्ण विद्यार्थी दंत चिकित्सक के रूप में कार्यरत है तथा विद्यार्थियों को ग्रामीणांचल क्षेत्रो में अभ्यास करने के लिए प्रेरित किया जाता है।

ओरीएन्टेशन कार्यक्रम का प्रारम्भ विशिष्ट अतिथि डॉ आर सी गुप्ता, प्रधानाचार्य-एलएलआरएम मेडिकल कॉलेज, डीन मेडिकल फैकल्टी, चौ चरण सिंह विश्वविद्यालय, मेरठ तथा आईटीएस-द एजुकेशन ग्रुप के चेयरमैन, डॉ आर पी चड्ढा, वाईस चेयरमैन, श्री अर्पित चड्ढा तथा संस्थान के डायरेक्टर-प्रिंसिपल, डॉ देवी चरण शेट्टी द्वारा दीप प्रज्वलित कर समारोह की शुरुआत की गयी।

कार्यक्रम की शुरूआत में डॉ सोनाली तनेजा, डीन-पीजी स्टडीज, प्रोफेसर एंड एचओडी कंजरवेटिव विभाग के द्वारा स्वागत भाषण के साथ शुरू किया गया। उन्होंने सभी एमडीएस विद्यार्थियों और उनके माता-पिता को बधाई दी और उन्हें इस संस्थान का हिस्सा बनने के लिए बधाई भी दी तथा उन्होंने इस कार्यक्रम में उपस्थित मुख्य अतिथि का परिचय दिया एवं अन्य गणमान्य अतिथियों का स्वागत भी किया।

इस अवसर पर डॉ देवी चरण शेट्टी, डायरेक्टर-प्रिंसिपल ने सभी एमडीएस विद्यार्थियों का स्वागत किया और छात्रों को संस्थान के अनुभवी शिक्षकों का परिचय कराया तथा सभी विद्यार्थियों को शुभकामनाएं दी।

कार्यक्रम के मुख्य विशिष्ट अतिथि प्रो डॉ आर सी गुप्ता ने सभी नवीन विद्यार्थियों को एमडीएस पाठ्यक्रम की शुरूआत के अवसर पर बधाई दी और अपने विशाल अनुभव के साथ उन्हें सफलता की ओर आगे बढ़ने के लिए उनका मार्गदर्शन किया। उन्होंने विद्यार्थियों को इस तथ्य पर विस्तार से बताया कि आधुनिक दंत चिकित्सा आज न केवल दाँतों की बीमारी के इलाज के लिए, बल्कि रोगी की एस्थेटिक डेन्टिस्ट्री के बारे मे जागरूक होना भी है। इसके साथ ही उन्होंने संस्थान के एकेडमिक गतिविधियों के लिये संस्थान द्वारा किये गये प्रयासों की सराहना की, जिसने आईटीएस डेन्टल कॉलेज को देश के सर्वश्रेष्ठ डेन्टल कॉलेजों में से एक बना दिया है। इसके बाद उन्होंने सभी छात्रों को उनके उज्जवल भविष्य की कामना की।

इस अवसर पर श्री अर्पित चड्ढा ने बताया कि आईटीएस ग्रुप की स्थापना 1995 में हुई थी, तथा उन्होंने छात्रों को संस्थान की परम्परा से भी अवगत कराया उन्होंने कहा कि शैक्षिक समूह के सभी परिसरो से अवगत कराया। इसके साथ ही उन्होंने एमडीएस में प्रवेश लेने वाले सभी विद्यार्थियों को शुभकामनाएं दी तथा विद्यार्थियों को संस्थान के शानदार इतिहास और उपलब्धियों से अवगत कराया। उन्होंने बताया कि यह संस्थान आज जो भी है उसमें मैनेजमेंट और अध्यापकों की एक महत्वपूर्ण भूमिका रही है। इसके साथ ही उन्होंने सभी छात्रों को भविष्य में कड़ी मेहनत करने की सलाह दी ताकि वह अपने परिवार और संस्थान को सम्मान दिला सकें। इसके साथ ही उन्होंने बताया कि इंड़िया टुडे के सर्वे के अनुसार आईटीएस डेन्टल कॉलिज नोर्थ इंड़िया के बेस्ट प्राईवेट कॉलिजों में पिछले 5 साल से प्रथम स्थान पर है। इसके साथ ही हाल ही में संस्थान को लगातार तीसरी बार नैक (एनएएसी) से ए ग्रेड के साथ-साथ गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में भी जगह मिली है।
कार्यक्रम के दौरान सभी एमडीएस विद्यार्थियों तथा उनके माता-पिता के साथ एक इंटरैक्टिव सत्र भी किया गया, जहाँ प्रत्येक छात्र ने अपनी रूचि के विषय के बारे में संक्षिप्त चर्चा के साथ अपना परिचय दिया।

आईटीएस-द एजुकेशन ग्रुप नियमित रूप से एमडीएस छात्रों के लिए इस तरह के ओरीएन्टेशन कार्यक्रमों का आयोजन करता है, जो छात्रों एवं उनके माता-पिता द्वारा यह कार्यक्रम खूब सराहा जाता है।

 


प्रिय पाठकों एवं दर्शकों, प्रतिदिन ग्रेटर नोएडा, ग्रेटर नोएडा वेस्ट, दादरी एवं ज़ेवर की दस महत्वपूर्ण खबरों को पढ़ने Parichowk.com : ग्रेटर नोएडा न्यूज पोर्टल को प्रतिदिन विजिट करे एवं अपनी ई मेल सबमिट कर सब्सक्राइब भी करे । नोएडा क्षेत्र की  विडियो न्यूज़ देखने के लिए टेन न्यूज नोएडा यूट्यूब चैनल को ज़रूर सब्सक्राइब करे।

Share