ग्रेटर नोएडा के बिमटेक विद्या केंद्र में साक्षरता कोर्स पूरे करने वालों को दिए गए प्रमाण पत्र  

Greater Noida : ग्रेटर नोएडा के परी चौक स्थित बिमटेक विद्या केंद्र पर आयोजित समारोह में आज एक प्रमाण पत्र वितरण समारोह आयोजित किया गया। इस कार्यक्रम में कम्प्यूटर साक्षरता कोर्स सफलतापूर्वक पूर्ण करने वाले विभिन्न बैचों के विद्यार्थियों को प्रमाण पत्र वितरित किये गए। पी डी उपाध्याय, एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर, नोएडा मेट्रो रेल कारपोरेशन समारोह के मुख्य अतिथि,  मनोज वाजपेयी, जी एम (तकनीकी) विशिष्ट अतिथि एवं रजनीश पांडे, जी एम, एच आर सम्मानित अतिथि के रूप में उपस्थित रहे।
सभी सफल विद्यार्थियों को प्रमाणपत्र अतिथियों द्वारा प्रदान किये गये।  उल्लेखनीय है कि बिमटेक विद्या केंद्र की स्थापना नोएडा मेट्रो रेल कारपोरेशन के सहयोग से की गयी है। आज प्रमाणपत्र लेने वाले प्रतिभागियों में से 14 प्रतिभागी नोएडा मेट्रो रेल कारपोरेशन के कर्मचारी हैं। बिमटेक विद्या केंद्र में इनकी जरूरतों को ध्यान में रखकर 4 माह की अवधि का  एक विशिष्ट कम्प्यूटर साक्षरता कार्यक्रम चलाया गया था।
समारोह में बिमटेक विद्या केंद्र परिवार के सभी सदस्य एवं स्वयंसेवक उपस्थित रहे। गीता टण्डन ने अतिथियों का स्वागत किया।  समारोह में उपस्थित सभी अतिथियों ने बिमटेक विद्या केंद्र पर समाज के वंचित वर्ग से आने वाले विद्यार्थियों खास तौर पर बालिकाओं एवम महिलाओं के उत्थान हेतु किये जा रहे प्रयासों की सराहना की।
पी दी उपाध्याय ने उपस्थित विद्यार्थियों को सम्बोधित करते हुआ कहा की उन्हैं बिमटेक विद्या केंद्र पर प्राप्त अवसरों का पूरा फायदा उठायें और जीवन में प्रगति करें।  बाजपेयी ने बिमटेक विद्या केंद्र परिसर  के सौंदर्यीकरण में एनएमआरसी के सहयोग की घोषणा करते हुए आशा व्यक्त की कि आज प्रमाणपत्र लेने वाले छात्र न सिर्फ़ सैंद्धांतिक ज्ञान बल्कि प्रायोगिक ज्ञान में भी आगे रहेंगे।  समारोह के अंत में  डॉ के आर चारी ( Dean Student Welfare ) ने  अतिथियों को स्मृति चिन्ह भेंट किये।  कार्यक्रम का संचालन एवं आभार प्रदर्शन डॉ ऋषि तिवारी ने किया।
यह पुरा कार्यक्रम रेणु सिंग एवं शुभम भदोरिया के मार्गदर्शन मे चलाया जा रहा है
Share