अस्तित्व बचाने का समय है, सभी सनातनी ॐ ध्वज के नीचे एक हो जाइए: गौतम खट्टर, सनातनी चिंतक एवं प्रखर वक्ता

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (12 अगस्त 2024): 11 अगस्त 2024 (रविवार) को राष्ट्रचिंतना की 18वीं गोष्ठी का आयोजन ग्रेटर नोएडा वर्ल्ड स्कूल (Greater Noida World School) के सभागार में किया गया। इस अवसर पर “सनातन धर्म के प्रति भ्रांतियां एवं समाधान” विषय पर व्यापक चर्चा आयोजित की गई और गोष्ठी की अध्यक्षता सेवानिवृत विंग कमांडर (प्रोफेसर) आर एन शुक्ला ने की। इस गोष्ठी में मुख्य वक्ता के रूप में सनातनी चिंतक गौतम खट्टर (Gautam Khattar), सुप्रसिद्ध वक्ता, संस्थापक सनातन संघ एवं यूट्यूबर उपस्थित रहे। मंच संचालन प्रो. विवेक कुमार, निदेशक, एमिटी इंस्टिट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी, एमिटी विश्वविद्यालय ने किया।

इस्लाम एवं ईसाई धर्म के प्रसार पर क्या बोले सनातनी चिंतक गौतम खट्टर

इस मौके पर टेन न्यूज नेटवर्क से बात करते हुए हुए गौतम खट्टर ने इस्लाम एवं ईसाई धर्मावलंबियों की संख्या अधिक होने और वैश्विक स्तर पर प्रचार प्रसार को लेकर सनातनी चिंतक एवं सनातन महासंघ के संस्थापक गौतम खट्टर ने एक उदाहरण पेश कर समझाते हुए कहा कि, 1st AC के मुकाबले जनरल कोच में यात्रियों की भीड़ अधिक होती है। यही कारण है कि इन धर्मों के अनुयायियों की संख्या अधिक है और इसमें कोई बहुत बड़ी बात नहीं है हम सभी मिलकर यदि सैद्धांतिक प्रचार प्रसार करेंगे तो हम और भी शसक्त हो जाएंगे।

 

वर्ण व्यवस्था पर क्या बोले गौतम खट्टर

समाज में व्याप्त वर्ण व्यवस्था के आधार को लेकर उन्होंने कहा कि, वर्ण का आधार जन्म नहीं बल्कि कर्म ही होता है, जो जैसा कर्म करेगा वह व्यक्ति उस वर्ण का होगा। आगे उन्होंने गीता के श्लोक का उदाहरण पेश करते हुए समझाया कि कैसे हमारे वेदों में भी यह वर्णित है कि जो व्यक्ति जैसा कर्म करेगा वह उस वर्ण का होगा और इसमें कोई ऊंच -नीच का विभेद नहीं है बल्कि आप जैसा कर्म करते हैं वही आपके वर्ण का आधार होता है। राहुल गांधी पर हमला बोलते हुए गौतम खट्टर ने कहा कि, यदि जन्म से होता तो राहुल गांधी अबतक प्रधानमंत्री बन गए होते लेकिन उन्हें नेता प्रतिपक्ष बनने में इतना समय लग गया तो इन सभी का आधार कर्म होता है।

 

लव जिहाद पर क्या बोले गौतम खट्टर

लव जिहाद एवं भ्रम के मुद्दे पर उन्होंने कहा कि, हम बस युवाओं और नौजवानों से इतना ही कहना चाहेंगे कि आप सत्य की दीवार, धर्म की दीवार और विद्या की दीवार को इतना ऊंचा कर दीजिए कि असत्य की दीवार अपने आप नीचा हो जाए और जो युवक या युवतियां भ्रम में हैं वो इससे बाहर निकल सकें।

 

सनातनियों को एक होने का किया आह्वान

गौतम खट्टर ने सनातनियों को संदेश देते हुए कहा कि यह अस्तित्व बचाने का समय है, सभी लोग एक ॐ ध्वज के नीचे आ जाइए और एक हो जाइए। आप किसी भी ईश्वर के भक्त हैं आप किसी भी वर्ण से हैं, आप किसी क्षेत्र क्षेत्र से हैं, आप किसी संगठन से हैं सभी लोग एक हो जाइए, ये एक होने का समय है सभी एक ॐ ध्वज के नीचे आ जाइए यही आह्वान करना चाहूंगा सभी लोगों से। साथ ही उन्होंने युवतियों में भ्रम को लेकर कहा यह सज्जनों की निष्क्रियता का परिणाम है। क्योंकि सज्जनों की निष्क्रियता के कारण दुर्जनों की सक्रियता बढ़ती है और यही कारण है कि दुर्जन सक्रिय हो रहे हैं।

 

उक्त गोष्ठी में गोष्ठी में डॉ नीरज कौशिक, नौरंग सिंह, डॉ पल्लव गुप्ता, राजेंद्र सोनी, नरेश गुप्ता, ओम प्रकाश चौहान, ग्रुप कैप्टन के पी सोलंकी, डॉ एच एस मलिक, कर्नल लाखन सिंह, मुकेश रावत, अंजली शिशोदिया, जूली, अनिल तायल, गोविंद बाबू, डॉ ए के सिंह, कैप्टन राजीव सक्सैना, विनीत तोमर, अजेय चतुर्वेदी, निधि माहेश्वरी, नीटू राघव, विवेक त्रिपाठी आदि प्रबुद्धजन उपस्थित रहे।।


प्रिय पाठकों एवं दर्शकों, प्रतिदिन ग्रेटर नोएडा, ग्रेटर नोएडा वेस्ट, दादरी एवं ज़ेवर की दस महत्वपूर्ण खबरों को पढ़ने Parichowk.com : ग्रेटर नोएडा न्यूज पोर्टल को प्रतिदिन विजिट करे एवं अपनी ई मेल सबमिट कर सब्सक्राइब भी करे । नोएडा क्षेत्र की  विडियो न्यूज़ देखने के लिए टेन न्यूज नोएडा यूट्यूब चैनल को ज़रूर सब्सक्राइब करे।

Share