फिल्म सिटी के विकास को लेकर बिड कमेटी की बैठक में कई अहम मुद्दों पर होगी चर्चा

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (06/07/2022): फिल्म सिटी के विकास को लेकर नए विकल्प पर विचार किया जा सकता है विचार । अलग अलग स्ट्रक्चर विकसित करने के लिए अलग-अलग कंपनियों के चयन पर लग सकती है मोहर।

लखनऊ में आज यानि 5 जुलाई को पीपीपी बिड कमेटी की बैठक में इस पर विचार किया जा सकता है। इसके साथ ही फिल्म सिटी की बिड प्रक्रिया में अहम भूमिका निभाने वाली ‘कोल्डवेल बैंकर्स रिचर्ड एलिस सीबीआरई साउथ एशिया प्राइवेट लिमिटेड’ को लेकर हो सकता है फैसला।

प्रदेश की पहली फिल्म सिटी यमुना प्राधिकरण क्षेत्र में विकसित होने जा रही है। लेकिन फिल्म सिटी के विकास के लिए एक ही कंपनी ने बिड डाली थी। उसमें भी बिड के साथ सुरक्षा राशि जमा नहीं कराई, इसलिए सोमवार को तकनीकी बिड न खोलने का फैसला लिया गया था।

लखनऊ में बुधवार को पीपीपी बिड कमेटी की बैठक होगी। इस बैठक में फिल्म सिटी के लिए मिली बिड को लेकर फैसला होगा। बिड कंपनियों के आने न आने के मद्देनजर कई अन्य विकल्प पर भी विचार हो सकता है।

इसके तहत फिल्म सिटी के विकसित होने वाली अलग-अलग स्ट्रक्चर के लिए अलग-अलग कंपनियों को चयनित किया जा सकता है। फिल्म स्टूडियो, म्यूजियम, इंडोर व आउटडोर लोकेशन, विला, फिल्म इंस्टीट्यूट को विकसित करने की जिम्मेदारी अलग-अलग कंपनियों को देने पर सहमति बन सकती है।

Share