जंतर मंतर पर अनेकों संगठन एक दिवसीय मौन व्रत करके सरकार से करेंगे जनसंख्या नियंत्रण कानून की मांग

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (06/07/2022): जनसंख्या दिवस की पूर्व बेला पर 10 जुलाई दिन रविवार को अनेकों संगठन जंतर मंतर पर एक दिवसीय मौन व्रत करके सरकार से देश में जल्द से जल्द एवं सख्त से सख्त जनसंख्या नियंत्रण कानून की मांग करेंगे।

इस कार्यक्रम के सूत्रधार एवं आई.टी.एस इंजीनियरिंग कॉलेज के प्रोफेसर डॉ कुलदीप मलिक के अनुसार इस एक दिवसीय मौन व्रत कार्यक्रम में पूरे हिंदुस्तान से अनेकों संगठन शामिल होंगे जिनमें इन्डियन वेटरंस आर्गेनाइजेशन, राष्ट्रवादी युवा अधिकार मंच, करप्शन फ्री इंडिया, जनसंख्या समाधान फाउंडेशन (पंजीकृत), यदुवंशी कल्याण ट्रस्ट, जीव एकता फाउंडेशन, जनसंवाद, उत्तर प्रदेश व्यापार मंडल, हिंद आर्मी, सी आई डब्लू ए फाउंडेशन और वेद आयोग अकादमी जैसे संगठन शामिल है।

डॉक्टर मलिक के अनुसार कार्यक्रम का उद्देश्य देश के सभी संगठनों को एकजुट करके एक प्लेटफार्म पर लाकर सरकार से जल्द से जल्द देश में जनसंख्या नियंत्रण कानून को लागू कराना है।

साथ ही डॉक्टर मलिक ने बताया कि अभी भी उनकी बहुत सारे सामाजिक संगठनों के पदाधिकारियों से बात जारी रही है और बहुत जल्द और भी संगठन अपनी सहमति इस कार्यक्रम के लिए देंगे।

डॉक्टर मलिक ने देश के सभी संगठनों से आपसी मतभेद भुलाकर राष्ट्रहित के इस मुद्दे पर पर एकजुट होकर एक दिवसीय मौन व्रत कार्यक्रम में शामिल होने का निवेदन किया है‌।

Share