चीन की निर्माणाधीन फैक्ट्री साइट पर दो मजदूर पक्ष भिड़े, लाठी-डंडे से किया हमला

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (06/07/2022): दनकौर क्षेत्र स्थित सेक्टर 24‌ में चीन की निर्माणाधीन में फैक्ट्री की साइट पर मंगलवार को मजदूरो के दो पक्षों में जमकर झगड़ा हुआ। थोड़ी देर में ही साइट पर अपरा तफरी का माहौल बन गया।

मजदूरों ने एक दूसरे पर लाठी-डंडे और राड से हमला करने लगे। झगड़े को रोकने के लिए वहां तैनात एक गनमैन ने हवा में गोली चला दी। झगड़े की सूचना मिलते ही दनकौर पुलिस भी मौके पर पहुंची। वहां पहुंचकर पुलिस ने घायलों को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में उपचार करवाया। और झगड़े के बाद से ही पुलिस मामले की जांच में जुटी है।

बता दें कि मकनपुर खेत बांगर गांव निवासी सुमित ने बताया कि वह चाइनीस कंपनी की निर्माणाधीन साइट पर मजदूरी करते हैं। यही पर क्षेत्र के कादलपुर गांव निवासी कुछ युवक भी कार्य करते हैं। आरोप है कि कुछ दिन पहले कादलपुर गांव निवासी इसुब युवक से उनकी कहासुनी हो गई थी। इसी को लेकर मंगलवार को इसुब ने अन्य लोगों के साथ मिलकर लाठी-डंडे और राड से उनकी व उनके दोस्तों की पिटाई कर दी। वही दूसरे पक्ष इसुब का आरोप है कि सुमित ने अपने दोस्तों के साथ मिलकर अचानक हमला किया। इस मामले में शिकायतकर्ता और उसके एक अन्य दोस्त को गंभीर चोट आई है। झगड़े की सूचना के बाद दनकौर पुलिस मौके पर पहुंची। और घायलों को कोतवाली ले गई। पुलिस ने उन्हें प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती करवाया। दोनों पक्षों में एक दूसरे के खिलाफ पुलिस को तहरीर दी है।

दनकौर कोतवाली प्रभारी राधा रमण सिंह का कहना है कि पुरानी रंजिश को लेकर कुछ मजदूरों में झगड़ा हुआ है घटनास्थल पर पर गोली नहीं चलाई गई है। और पुलिस मामले की जांच कर रही है जांच कर आरोपियों को कड़ी से कड़ी सजा दी जाए।

Share