Greater Noida: डर्मेटोलॉजिस्ट डॉ सिल्की शर्मा ने वृद्धाश्रम में जाकर मनाया अपना जन्मदिन, वृद्धजनों के चेहरे पर मुस्कान

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (06 अगस्त 2024): दुनिया में जहां एकतरफ ऐसे लोग हैं जो अपने मां बाप को बुढ़ापे में बोझ समझते हैं और उन्हें घर से बाहर निकाल देते हैं और इस बात का ध्यान भी नहीं रखते कि उनका जो जीवन है वह भी उनके मां-बाप की देन है। वहीं दूसरी तरफ ऐसे लोग भी हैं जो इन वृद्धजनों को अपना परिवार समझते हैं और सुख- दुख की घड़ी में उनके बीच जाकर अपनी भावनाओं को वक्त करते हैं और खुशियां बांटते हैं। मानवता की मिसाल पेश करते हुए आज (06 अगस्त 2024) ऐसा ही कुछ सराहनीय कार्य किया है प्रसिद्ध डर्मेटोलॉजिस्ट डॉ सिल्की शर्मा (Dermatologist Dr. Silky Sharma) ने। दरअसल, आज यानी 06 अगस्त को डॉ सिल्की शर्मा का जन्मदिवस है और इस खास अवसर को उन्होंने गौतमबुद्ध नगर जनपद में उत्तरप्रदेश शासन द्वारा संचालित वृद्धाश्रम में रह रहे वृद्धजनों के बीच जाकर मनाया है। डॉ शर्मा ने वृद्धाश्रम में सबों के बीच जाकर एकसाथ केक काटा, उनके साथ भोजन किया और खुशियां मनाईं। इस खास अवसर पर देश के जाने माने कवियों एवं कवयित्रियों के द्वारा भव्य कवि सम्मेलन का आयोजन भी किया गया।

टेन न्यूज से खास बातचीत करते हुए डॉ सिल्की शर्मा ने कहा कि अपने जन्मदिन पर सबसे अधिक सेलिब्रेशन आप वृद्धाश्रम में कर सकते हैं। यह एक ऐसी जगह है, जहां आप अच्छे से अपने जन्मदिन को मना सकते हैं। यहां आपको वृद्ध जनों का स्नेह और आशीर्वाद मिलता है तो उससे बढ़कर आपके जीवन में कुछ नहीं हो सकता। जीवन में आगे उन्नति के लिए बड़ों का आशीर्वाद सबसे अधिक जरूरी है और इसीलिए हमने यहां अपना जन्मदिन मनाया।

 

इस नेक कार्य के लिए पिता से मिली प्रेरणा: डॉ सिल्की शर्मा

आगे उन्होंने कहा कि इस नेक कार्य के लिए मुझे मेरे पापा से प्रेरणा मिली है। मेरे पापा मुझे बहुत ज्यादा प्रभावित करते हैं सामाजिक कार्यों के लिए और पापा की वजह से ही आज यहां पर अपना जन्मदिन मनाने आई हूं और बहुत खुश हूं यहां पर अपना जन्मदिन मना कर। मुझे यहां जन्मदिन मनाकर बहुत अच्छा लगा, मैं अपने शब्दों में बयां नहीं कर सकती जो अनुभव मुझे यहां हुआ है।

बता दें कि इस खास मौके पर डॉ सिल्की शर्मा के पिता, समजासेवी एवं देश के जाने माने कवि एडवोकेट मुकेश शर्मा भी उपस्थित रहे। उन्होंने टेन न्यूज से बातचीत में कहा कि मन बहुत खुश है, क्योंकि आज हमने अपनी बेटी डॉ सिल्की शर्मा का जन्मदिन पूरे परिवार के साथ यहां वृद्धाश्रम में मनाया है। मैं तो पिता हूं, मैं तो हमेशा मेरी बेटी के उज्जवल भविष्य के लिए कामना करता ही रहता हूं लेकिन आज यहां मेरी बेटी को बुजुर्गों का आशीर्वाद मिला है। जो मेरे भी बड़े हैं, उनके चरणों से पूरे परिवार को आशीर्वाद मिला है और आशीर्वाद से बड़ी दुनिया में कोई दौलत नहीं होती। आगे उन्होंने कहा कि आज यहां पर हमने कवि सम्मेलन का भी आयोजन किया। जिसमें जाने-माने कवि अनिल रघुवंशी, कवि अमित शर्मा, कवि कुशल कुशवाहा, कवि पीयूष मालवीय और अन्य बाकी सब लोग यहां पर आए और वृद्धजनों का आशीर्वाद लिया उनके साथ समय व्यतीत किया। डाॅ सिल्की शर्मा के जन्मदिन के खास अवसर पर सभी वृद्धजनों के लिए भोजन की व्यवस्था की गई, उनको कपड़े, जरूरी सामान और आर्थिक सहायता भी की गई। वहीं इस मौके पर डाॅ शर्मा के साथ मिलकर सभी वृद्धजनों ने केक काटा और उनको अपना आशीर्वाद दिया।

रिपोर्ट के आखिरी में टेन न्यूज की पूरी टीम की तरफ से आप सभी प्रबुद्ध पाठकों से निवेदन है कि आप लोग भी डाॅ सिल्की शर्मा की तरह ही वृद्धाश्रम में जाकर उत्सव मनाएं, खुशियां बांटे और वृद्धजनों का आशीर्वाद प्राप्त करें।।


प्रिय पाठकों एवं दर्शकों, प्रतिदिन ग्रेटर नोएडा, ग्रेटर नोएडा वेस्ट, दादरी एवं ज़ेवर की दस महत्वपूर्ण खबरों को पढ़ने Parichowk.com : ग्रेटर नोएडा न्यूज पोर्टल को प्रतिदिन विजिट करे एवं अपनी ई मेल सबमिट कर सब्सक्राइब भी करे । नोएडा क्षेत्र की  विडियो न्यूज़ देखने के लिए टेन न्यूज नोएडा यूट्यूब चैनल को ज़रूर सब्सक्राइब करे।

Share